विविध

बंगाल में पुलिसकर्मियों पर कोरोना की मार, पुलिस स्टेशन ही बन गया है कंटेनमेंट जोन

पश्चिम बंगाल में पुलिसकर्मियों पर कोरोना (West Bengal Police Corona Infection) की मार पड़ी है. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. कोलकाता में पिछली बार जब कंटेनमेंट जोन बनाये गये थे तो उस समय कंटेनमेंट जोन के सामने पुलिस कर्मियों की तैनाती भी की गयी थी. हालांकि इस बार ऐसा नहीं किया गया है. इस बार कोलकाता में सैंकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं. भवानीपुर थाने के लगभग 30 पुलिसकर्मी संक्रमित हो गये हैं. इस कारण भवानीपुर थाने (Bhawanipore Police Station) को ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर बैरिकेड लगा दिया गया है.

बंगाल में 13 सीबीआई अधिकारियों और स्टॉफ के कोरोना से संक्रमित होने की सूचना है. कोलकाता के निजाम पैलेस और साल्टलेक स्थित सीबीआई कार्यालय में 13 सीबीआई अधिकारी (CBI Officers) संक्रमित हो गए हैं. केवल 40 फीसदी स्टाफ के साथ काम किया जा रहा है. जबकि कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के 100 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के कोरोना से संक्रमित होने की सूचना है.

भवानीपुर थाना के 30 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित, बना कंटेनमेंट जोन

भवानीपुर थाने के लगभग 30 पुलिस कर्मी अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. ओसी और एडिशनल ओसी के अलावा यहां सभी संक्रमित हो गये हैं. ऐसे में आगे किसी तरह का जोखिम ना लेते हुए थाने को ही कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया और बैरिकेडिंग भी कर दी गयी है. लोगों को थाने के अंदर भी जाने नहीं दिया जा रहा है. बाहर से ही शिकायतें दर्ज की जा रही हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जो भी व्यक्ति थाने में कोई शिकायत लेकर आ रहा था तो बाहर ही उसे रोक दिया जा रहा था. बाहर से ही लोगों की शिकायत दर्ज की जा रही थी. थाने के पास ही कुछ कुर्सियां रख दी गयी थीं. किसी का कुछ दस्तावेज संबंधी कार्य होने पर उन्हें बाहर ही इंतजार करने के लिए कहा जा रहा है.

विधाननगर के पुलिस कमिश्नर सुप्रतिम सरकार कोरोना संक्रमित

विधाननगर के पुलिस कमिश्नर सुप्रतिम सरकार कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनके साथ विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के 7 पुलिस कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. फिलहाल सुप्रतिम सरकार ने अपने घर पर ही अपने आप को आइसोलेट कर लिया है. इसके अलावा जो भी पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं, वह सभी होम क्वॉरंटाइन में जा चुके हैं। अभी कई ऐसे पुलिस कर्मचारी भी हैं, जिनकी तबीयत बिगड़ी हुई है. बता दें कि कोलकाता पुलिस में भी कई आईपीएस अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

Leave a Response