देश/प्रदेश

सजायाफ्ता लालू यादव आज फिर सजाएंगे दरबार

रांची, अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज कराने के लिए रांची के रिम्स में भर्ती चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शनिवार को रिम्स में फिर दरबार सजाएंगे।

झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद से ही रिम्स में लालू के वार्ड का माहौल बदला-बदला सा है। यहां जेल मैनुअल की खुलेआम धज्जियां उड़ रही हैं। जेल प्रशासन से लेकर पुलिस-प्रशासन तक ने मुलाकातियों को खुली छूट दे दी है।

बुधवार को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, गुरुवार को झारखंड के नामित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बेरमो विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह व बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह सहित आधा दर्जन से अधिक लोग लालू से मिले।

अब शनिवार को भी लालू का दरबार सजेगा, क्योंकि शनिवार उनसे मुलाकात का दिन है। गुरुवार को आधा दर्जन से अधिक लोगों के मुलाकात पर छपी खबरों के बाद डीएसपी सदर दीपक पांडेय रिम्स में जांच को पहुंचे जरूर, लेकिन वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज तक की जांच नहीं की।

अगर सीसीटीवी फुटेज देखते तो हकीकत खुद-ब-खुद सामने आ जाती। सदर डीएसपी दीपक पांडेय शुक्रवार को रिम्स के पेइंग वार्ड में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेने पहुंचे थे।

दोपहर करीब 12:30 बजे वे पेइंग वार्ड पहुंचे और सीधे पहले तल्ले पर चले गए। जहां उन्होंने सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों से बातचीत की। करीब 20 मिनट निरीक्षण के बाद वे पेइंग वार्ड से बाहर निकले।

सदर डीएसपी दीपक पांडेय ने बताया कि रूटीन चेकअप के लिए निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही लालू प्रसाद की सुरक्षा का जायजा भी लिया गया।

उन्होंने बताया कि पेइंग वार्ड में तैनात कई पुलिसकर्मी चुनाव ड्यूटी में गए हुए थे। वे ड्यूटी से वापस आए या नहीं इसकी भी जानकारी ली गई। उन्होंने बताया कि सुरक्षा में फिलहाल किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

विशेष