देश/प्रदेश

‘छपाक’ में राइटिंग क्रेडिट को लेकर विवाद

मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म ‘छपाक’ लीगल पचड़े में पड़ गई है, क्योंकि राकेश भारती नाम के एक लेखक ने दावा किया है कि फिल्म की स्टोरी उनके द्वारा लिखी गई है.

याचिकाकर्ता राइटर भारती ने मुंबई हाइकोर्ट में अपील करते हुए कहा कि उन्हें फिल्म के लेखकों में से एक के तौर पर क्रेडिट मिलना चाहिए, फिल्म की कहानी एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है.

मीडिया रिपोर्ट् के अनुसार, भारती की अपील में दावा किया गया है कि उन्होंने फिल्म के लिए आइडिया स्क्रिप्ट लिखी थी, जिसे तब ‘ब्लैक डे’ का टाइटल दिया था, और वह इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स असोसिएशन(इम्पा) के साथ 2015 में रजिस्टर हुआ है.

याचिका में राइटर ने कहा है कि वह प्रोजेक्ट को लेकर एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के पास जा रहे थे और उन्होंने नैरेशन के लिए फॉक्स स्टार स्टूडियोज से भी मुलाकात की थी.याचिका में कहा गया, ‘हालांकि, प्रोजेक्ट को हालातों की वजह से पूरा नहीं किया जा सका. लेकिन याचिकाकर्ता ने उन्हें स्टोरी सुनाई थी जो कि ‘छपाक’ का प्रोडक्शन हाउस है.’

मीडिया रिपोर्ट् के अनुसार, जब राइटर को पता चला कि फिल्म को डायरेक्टर मेघना गुलजार द्वारा बना लिया गया है, तब उन्होंने प्रोड्यूसर्स को इस बात के लिए शिकायत भी की, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला इसीलिए उन्हें कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा.

दायर की गई अपील में भारती फिल्म के को-राइटर होने का क्रेडिट मांग रहे हैं और जब तक उन्हें यह नहीं मिलता तब तक फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है.

विशेष