Latest Newsउत्तराखंड

कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग- मिलेगा 4 लाख युवाओं को रोजगार, स्वास्थ्य सुविधा हर गांव-हर द्वार

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस ने आज 24 जनवरी को चुनावी कैंपन अभियान और गीत ‘उत्तराखंड स्वाभिमान चार धाम, चार काम’ का विमोचन किया है. चुनावी कैंपन अभियान और गीत का शुभारंभ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया. इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता कर बीजेपी पर निशाना भी साधा.

कांग्रेस के चार काम: मिलेगा 4 लाख युवाओं को रोजगार, स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचेगी हर गांव-हर द्वार, 5 लाख परिवारों को सालाना 40 हज़ार देने और गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपये के पार नहीं करने की बात कही है.

भूपेश बघेल ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना: भूपेश बघेल ने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है, लेकिन भारत सरकार इसका डेटा तक नहीं जारी कर पा रही हैं. देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी मोदी सरकार में हुई है. मोदी सरकार ने अपने उद्योगपति मित्रों के लिए लोगों की रसोई को निशाना बनाया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पीएम मोदी ने रसोई गैस के सिलेंडर तो बांट दिए हैं, लेकिन उसके बाद 450 रुपए में मिलने वाला गैस सिलेंडर दोगुना हो गया. बीजेपी ने अपने दोस्तों के लिए आम आदमी को ग्राहक बनाया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की चुनाव जीतने के बाद उत्तराखंड में गैस सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा.

भूपेश बघेल ने कहा कि गैस सिलेंडर के दाम मोदी सरकार में 400 से बढ़कर 900 तक पहुंचा दिए हैं. इसीलिए उत्तराखंड कांग्रेस ने गैस सिलेंडर को 500 से ज्यादा नहीं करने का वादा किया. राज्य और केंद्र की सरकार केवल बड़ी बाते करती है, लेकिन काम नहीं. उत्तराखंड में हुए कई बड़े भ्रष्टाचार हुए है. कोरोना से बचाव में भी सरकार फेल हुई है. देश में महंगाई को खत्म करने के लिए भाजपा का हारना जरूरी है. उत्तराखंड में भाजपा ने मुख्यमंत्री पद की गरिमा गिराई है. बीजेपी ने उत्तराखंड में ऐसे ज्ञानी को सीएम बनाया तो कोरोना को जीव कहते है.

Leave a Response