देश/प्रदेश

पंडित नेहरु पर टिप्पणी से भड़के कांग्रेसी

देहरादून,पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर अभद्र टिप्पणी किए जाने को लेकर कांग्रेसी आक्रोशित हो उठे। महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने वाले के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि मामले में जांच बैठा दी गई है।

महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल कोतवाली पहुंचा और सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कहा कि युवक ने न केवल पंडित जवाहर लाल नेहरू अपितु राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर भी सोशल मीडिया के माध्यम से अभद्र टिप्पणी की है।

उन्होंने मांग की कि महापुरूषों का अपमान करने वाले के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए। इस दौरान पीसीसी सदस्य राजेश शर्मा, पीके अग्रवाल, पार्षद नीनू सहगल, प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी अमरजीत सिंह, अशोक कोहली, अनिल नेगी, नवीन रमोला, विजयपाल रावत, सुलेमान अली, नागेश रतूड़ी, भरत शर्मा, दीपा चौहान, प्रियांशु छाबड़ा, आदित्य व अन्य शामिल रहे।
निजी कॉलेजों की मनमानी के खिलाफ आंदोलनरत छात्रों को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी अपना समर्थन दिया है। वह परेड मैदान में छात्रों के धरने में शामिल हुए। इस दौरान एक लीगल एडवाइजर भी उनके साथ था। पूर्व मुख्यमंत्री ने छात्रों की समस्या को विस्तार से सुना।

उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग जायज है, कॉलेजों में फीस कुछ ज्यादा ही बढ़ा दी गई है। फीस बढ़ानी ही थी तो वह नियमानुसार कुछ प्रतिशत बढ़ाई जा सकती थी। कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और आयुष सचिव दिलीप जावलकर से खुद बात करेंगे।

उन्होंने कहा कि छात्रों को कानूनी तौर पर भी कांग्रेस की ओर से मदद दी जाएगी। इसके लिए लीगल एडवाइजर पूरे मामले की समीक्षा कर रहे हैं। इस दौरान पूर्व राज्यमंत्री सुशील राठी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाश जोशी, मनीष खंडूड़ी, मोहित उनियाल, संग्राम सिंह पुंडीर, संदीप चमोली आदि मौजूद रहे।

विशेष