Latest Newsनेतागिरी

कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी हरिद्वार जिले के मंगलौर पहुंचे

मंगलौर: कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज हरिद्वार जिले के मंगलौर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे थे. राहुल ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि राहुल उनकी नहीं सुनता. राहुल ने कहा कि, उन पर ईडी और सीबीआई का दबाव नहीं चलता इसलिए वो किसी की नहीं सुनते. उनपर कितना भी दबाव डाला जाए, वो पीछे नहीं हटते.

केंद्र ने किसान-मजदूरों को बर्बाद किया: अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि, जीएसटी लागू करके केंद्र ने किसान-मजदूर और मिडिल क्लास को बर्बाद कर दिया. इसके बाद भी कालाधन खत्म नहीं हुआ. जीएसटी के बाद कालाधन सफेद हो गया और बीजेपी को मिल गया. उत्तराखंड समेत हर जगह बेरोजगारी हो गई है.

छोटे रोजगार वालों को खत्म कर दिया: कांग्रेस नेता ने कहा कि छोटे रोजगार वालों को प्रधानमंत्री ने खत्म कर दिया है. आज उत्तराखंड का युवा बेरोजगार कहीं चला जाए उसे रोजगार नहीं मिलता. राहुल गांधी ने कोरोना के समय थाली बजाने के पीएम मोदी के आह्वान की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि जब मरीजों को इलाज की जरूरत थी, तब प्रधानमंत्री थाली बजाने को कह रहे थे.

प्रदेश में चोरी करने दी: उत्तराखंड सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि, बीजेपी में चोरों की लाइन लगी हुई है. पहले उन्होंने एक को बदला उसको चोरी करने दी फिर दूसरे को बुलाया उसे बोला तुम चोरी करो और अब तीसरे को चोरी करने में लगाया है. राहुल बोले कि, उत्तराखंड में जनता को उनकी सरकार चाहिए, किसी राजा की सरकार नहीं. दिल्ली में एक राजा बैठा हुआ है और हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए. पहाड़ की गरीब जनता, किसानों, छोटे व्यापारियों और युवाओं की रोजगार दिलवाने वाली सरकार चाहिए.

किसानों का हक मारना चाहते थे: किसानों के मुद्दे पर प्रहार करते हुए राहुल ने कहा कि, केंद्र की मोदी सरकार तीन काले कृषि कानून लेकर आई. इन कानूनों के माध्यम से वो किसानों से चोरी करना चाहते थे लेकिन उनको किसानों और कांग्रेस ने उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया. उनको हिंदुस्तान के किसानों ने रोका. राहुल ने कहा कि, केवल कांग्रेस पार्टी ही मोदी जी को टक्कर दे सकती है.

नरेंद्र मोदी की नहीं सुनता राहुल: उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी नरेंद्र मोदी की नहीं सुनता. नरेंद्र मोदी जी सोचते हैं सबको उनसे डर लगता है, वो सोचते हैं ईडी, सीबीआई का डर दिखाकर किसी को भी दबा देंगे लेकिन उनको नरेंद्र मोदी से डर नहीं लगता उल्टा उनके अहंकार को देखकर हंसी आती है. मोदी जी कहते हैं उनके आने से पहले 70 सालों में देश में कुछ ठीक नहीं हुआ. अगर ऐसा है तो उनका ये कहना है कि उनकी सरकार से पहले हिंदुस्तान के किसानों, मजदूर, व्यापारियों ने कुछ नहीं किया. ये सड़कें, कारखाने, रेलवे लाइन सब जादू से बन गए.

हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट उत्तराखंड की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. यहां 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की थी. 2017 में मंगलौर में कुल 38.62 प्रतिशत वोट पड़े. 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने बहुजन समाज पार्टी के सर्वांत करीम अंसारी को 2668 वोटों से हराया था. कांग्रेस ने इस बार भी मोहम्मद निजामुद्दीन को प्रत्याशी बनाया है.गौर हो कि, राहुल गांधी के अतिरिक्त गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर और सितारगंज में चुनाव प्रचार करेंगे.

Leave a Response