Latest Newsनेतागिरी

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने चार धाम यात्रा व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

गढ़वाल दौरे पर जाने से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने चार धाम यात्रा की व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए सरकार पर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, लेकिन धामों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए व्यवस्था नहीं की गई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि चार धाम यात्रा प्रारंभ हो रही है। सरकार ने यात्रा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए व्यवस्था नहीं बनाई। यात्रा मार्गों के लिए सरकार ने ट्रैफिक प्लान नहीं बनाया। यात्रा के प्रमुख पड़ाव स्थल ऋषिकेश में ही ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो रही है। आगे और भी परेशानी से यात्रियों को जूझना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चार धाम पहुंचने वाले यात्रियों के सैनिटाइजेशन, सुरक्षित शारीरिक दूरी के साथ दर्शन की व्यवस्था के लिए सरकार ने तैयारी तक नहीं की है।

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं

धारचूला विधायक हरीश धामी के पार्टी के विरुद्ध दिए गए बयानों पर उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता के मामलों पर कार्रवाई को समिति का गठन जल्द किया जाएगा। समिति के समक्ष ऐसे प्रकरण रखे जाएंगे। पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उपचुनाव को कांग्रेस गंभीर

चंपावत उपचुनाव के संबंध में उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसे गंभीरता से ले रही है। उपचुनाव के लिए पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक के तौर पर उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी का चयन पार्टी की रणनीति साफ कर देता है। कापड़ी खटीमा से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चुनाव में पराजित कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनके गढ़वाल दौरे के दौरान तीनों पर्यवेक्षकों के साथ ही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य उपचुनाव की तैयारी पर नजर रखेंगे।

 

Leave a Response