नेतागिरी

कांग्रेस ने डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के दामों में वृद्धि का किया विरोध

ऋषिकेश। डीजल पेट्रोल तथा रसोई गैस के दामों में भारी वृद्धि के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का पुतला फूंक विरोध प्रदर्शन किया। सोमवार को प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर कांग्रेस कमेटी ढलवाला मुनिकीरेती के कार्यकर्ताओं ने चौदह बीघा पुल पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका।

जिला अध्यक्ष उत्तम सिंह असवाल ने कहा कि आज पूरे देश में केंद्र सरकार द्वारा महंगाई को लगातार बढ़ाया जा रहा है। जिससे जनता त्रस्त है। उपभोग की सभी वस्तुओं पर बेहताशा महंगाई कर केंद्र सरकार ने आम जनमानस के रसोईघर में रसोई गैस सिलेंडर पर 50 रुपये की वृद्धि कर रसोई गैस को 1100 रुपये प्रति सिलेंडर पर पहुंचा दिया है। जिसका कांग्रेस पार्टी घोर विरोध करती है।

केंद्र सरकार को रसोई गैस के दाम 500 रुपये प्रति सिलिंडर करने के साथ पेट्रोल और डीजल के दामों में शीघ्र कटौती करनी चाहिए। क्योंकि आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम सबसे निचले स्तर पर हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगमोहन भंडारी व पूर्व राज्य मंत्री रमेश उनियाल ने कहा कि नेता आज कहां छुपे हुए हैं, जो 350 से 400 रुपये के सिलिंडर को भी एक समय महंगा बताते थे। पूर्व प्रधान सरस्वती जोशी ने महंगाई पर केंद्र सरकार को घेरा।

Leave a Response