देश/प्रदेश

पिथारागढ़ उप चुनाव खर्च में कांग्रेस पीछे और भाजपा सबसे आगे

पिथौरागढ़ : विधानसभा उपचुनाव खर्च के मामले में कांग्रेस सबसे पीछे चल रही है। दूसरे व्यय मिलान में भाजपा प्रत्याशी फिलहाल खर्च के मामले में सबसे आगे हैं।

बुधवार को व्यय प्रेक्षक कल्याण नाथ की मौजूदगी में प्रत्याशियों की व्यय लेखा पंजिका का दूसरा मिलान शेडो आब्जर्वर पंजिका से किया गया।

अभी तक भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत ने 7.14 लाख, सपा प्रत्याशी मनोज कुमार भट्ट ने 4.64 और कांग्रेस प्रत्याशी अंजू लुंठी ने 3.82 लाख की धनराशि खर्च की है।

मिलान के दौरान व्यय प्रेक्षक ने खर्च पर निगरानी के लिए तैनात टीमों को पूरी सतर्कता से कार्य करने के निर्देश दिए। बता दें प्रत्याशियों को विधानसभा चुनाव प्रचार में 28 लाख तक की धनराशि खर्च करने की छूट है।

जीपीएस से लैस रहेंगे जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के वाहन और फोन

विधानसभा उपचुनाव के लिए तैनात जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के वाहन और मोबाइल जीपीएस से लैस रहेंगे। मजिस्ट्रेटों को मतदान के रोज वांछित सूचनाएं एसएमएस के जरिए कंट्रोल रू म को भेजनी होंगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी डा.विजय कुमार जोगदंडे ने बुधवार को जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की। उन्होंने मतदान के दिन मॉकपाल से लेकर ईवीएम जमा करने तक की पूरी कार्रवाई से अवगत कराते हुए कहा कि सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण कर लें और वहां किसी तरह की समस्या हो तो उसे मतदान से पूर्व दूर करा लें। उन्होंने कहा कि बूथ के आस-पास रहने वाले लोगों के फोन नम्बर भी अपने पास रखें, ताकि जरू रत पडऩे पर मदद ली जा सके।

विशेष