Latest Newsनेतागिरी

चुनाव में 10 सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, हरीश रावत की सीट बदली

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को 10 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया है. पहले कई सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका था. वहां, पर पार्टी ने प्रत्याशी बदले हैं. लिस्ट में सबसे बड़ा नाम पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) का है. सोमवार को कांग्रेस ने 11 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें हरीश रावत का नाम था. उन्हें पार्टी ने रामनगर सीट से मैदान में उतारा था. लेकिन अब उनकी जगह महेंद्र पाल सिंह को पार्टी ने इस सीट से प्रत्याशी बनाया है जो पहले कालाढूंगी सीट से प्रत्याशी थे.

वहीं, हरीश रावत का टिकट रामनगर की जगह लालकुवां कर दिया गया है.लालकुवां में पहले संध्या दलकोटी को टिकट दिया गया था. वहीं कालाढूंगी से महेश शर्मा को टिकट दिया गया है, जहां पहले महेंद्र पाल सिंह प्रत्याशी बनाए गए थे. ज्वालापुर की सीट पर पहले पार्टी ने बरखा रानी को प्रत्याशी बनाया था, जिन्हें हटा कर अब रवि बहादुर को पार्टी ने टिकट दिया है. डोईवाला सीट पर पहले मोहित उनियाल को प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन अब उनका टिकट काट कर पार्टी ने गौरव चौधरी को मैदान में उतारा है.

इन्हें दिया टिकट

क्रम संख्या विधान सभाप्रत्याशी का नाम
1नरेंद्र नगरओम गोपाल रावत
2डोईवालागौरव चौधरी
3ज्वालापुर (आरक्षित)रवि बहादुर
4रुड़कीयशपाल राना
5हरिद्वार ग्रामीणअनुपमा रावत
6चौबट्टाखालकेसर सिंह नेगी
7सल्टरंजीत रावत
8लालकुवांहरीश रावत
9कालाढूंगीमहेश शर्मा
10रामनगरमहेंद्र पाल सिंह

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होगा मतदान

चुनाव आयोग पांच राज्यों में सात चरणों में चुनाव करा रहा है. लेकिन पंजाब, गोवा और उत्तराखंड की सभी सीटों पर एक ही दिन यानी 14 फरवरी को मतदान होगा. उत्तराखंड की 70 सीटों के लिए नोटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी हो चुका है. 10 मार्च को मतगणना होगी.

Leave a Response