नेतागिरी

कांग्रेस ने 70 विस क्षेत्रों के लिए तैनात किए पर्यवेक्षक और समन्वयक

उत्तराखंड की सत्ता की लड़ाई में कांग्रेस पीछे नहीं रहना चाहती। पार्टी हाईकमान ने राज्य के 70 विधानसभा क्षेत्रों में एक पर्यवेक्षक व एक समन्वयक समेत कुल 140 प्रतिनिधियों की तैनाती की है। पांच सांगठनिक जिलों के लिए भी पर्यवेक्षक नामित किए गए हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को पर्यवेक्षकों व समन्वयकों की सूची जारी की। विधानसभा क्षेत्रवार नियुक्त किए गए एक पर्यवेक्षक और एक समन्वयक में ज्यादातर हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, झारखंड, मध्य प्रदेश से हैं। एआइसीसी ने अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र की 14 विधानसभा सीटों के लिए छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री जय सिंह अग्रवाल को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

प्रदेश में कांग्रेस के सांगठनिक जिलों टिहरी के लिए विकास छिकारा को पर्यवेक्षक बनाया गया है। उनके पास दो विधानसभा क्षेत्रों में टिहरी और धनोल्टी की जिम्मेदारी रहेगी। पछवादून जिले के पर्यवेक्षक हरिकिशन जिंदल बनाए गए हैं। उनके पास विकासनगर और मसूरी विधानसभा सीटों का जिम्मा रहेगा। रुड़की सांगठनिक जिले के पर्यवेक्षक मोहम्मद उस्मान हैं। उनके जिम्मे पिरान कलियर और खानपुर सीट की गई हैं।

नैनीताल जिले के पर्यवेक्षक का दायित्व राम निवास गवारिया संभालेंगे। लालकुआं और भीमताल विधानसभा क्षेत्रों का प्रभार उन्हें सौंपा गया है। ऊधमसिंहनगर जिले की जिम्मेदारी इंदरजीत शौकीन को दी गई है। जसपुर और बाजपुर सुरक्षित सीट का पर्यवेक्षण वह करेंगे।

Leave a Response