देश/प्रदेश

नसीराबाद में कांग्रेस प्रत्याशी को नहीं मिला एक भी वोट

राजस्थान के 49 नगर निकायों में 2,000 से अधिक पार्षदों पदों के लिए हुए मतदान का परिणाम मंगलवार को आने लगे हैं। अजमेर की नसीराबाद नगरपालिका में एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी को एक भी मत नहीं मिला है। मतगणना के बाद यहां भाजपा के 10 पार्षद, कांग्रस आठ और दो निर्दलीय निर्वाचित हुए।

यहां वार्ड छह में कांग्रेस प्रत्याशी हरदेव सिंह को एक भी मत नहीं मिला। यहां कुल 16 मत डाले गये जो सभी भाजपा प्रत्याशी महेंद्र डाबी के पक्ष में गये। नसीराबाद नगरपालिका राज्य में सबसे कम मतदाता हैं। यहां कुल 20 वार्ड हैं जिनमें 1044 मतदाता हैं। इनमें 956 मतदाताओं ने मतदान किया।

ब्यावर में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी
राजस्थान में नगर निकाय चुनाव के आज घोषित परिणामों में अजमेर जिले की ब्यावर नगर परिषद में भाजपा सबसे बड़ा दल बनकर उभरी है। यहां 60 वार्डों में 29 पर भाजपा, 16 पर कांग्रेस और 15 पर निर्दलीयों ने बाजी मारी है। यहां भाजपा का निर्दलियों के समर्थन से बोर्ड बनना माना जा रहा है।

यहां कुल 228 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य अजमाया और 68.85 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। परिणामों से स्पष्ट है कि अजमेर जिले की ब्यावर, पुष्कर और नसीराबाद में भाजपा के बोर्ड बनना करीब तय है।

श्रीगंगानगर में किसी को बहुमत नहीं
श्रीगंगानगर नगर परिषद में किसी भी राजनीतिक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाया है। श्रीगंगानगर में सभी 65 वार्डों के नतीजे आ गए हैं। इन नतीजों के अनुसार भाजपा को 24 और कांग्रेस को 19 65 में जीत हासिल हुई है जबकि 22 में निर्दलीयों को कामयाबी मिली है।

विशेष