देश/प्रदेश

स्थाई राजधानी के मसले पर नौटंकी बंद करे कांग्रेस और बीजेपी

देहरादून: उत्तराखंड क्रांति दल ने गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाए जाने के मसले पर भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों की नौटंकी करार दिया है.

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि दोनों पार्टियों ने उत्तराखंड की सत्ता संभालने के बावजूद गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने की ओर कोई कदम नहीं उठाया. भाजपा और कांग्रेस पार्टी गैरसैंण को स्थायी राजधानी घोषित करने की बजाय नाटक करने पर तुली हुई है.

उक्रांद के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि बीते 19 सालों से बीजेपी और कांग्रेस पार्टी गैरसैंण राजधानी को लेकर नाटक कर रही हैं.

दोनों पार्टियों ने स्थाई राजधानी के मसले पर प्रदेश की जनता को गुमराह किया है. जबकि यूकेडी राजधानी के मसले पर हमेशा गंभीर रही है और गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने की पक्षधर रही है.

अब समय आ गया है कि भाजपा और कांग्रेस इस मामले पर अपना नाटक बंद कर दें या फिर ये स्पष्ट कर दें की राजधानी गैरसैंण नहीं बनेगी. दिवाकर भट्ट ने कहा कि दोनों पार्टियों के लिए ये शर्मनाक विषय है कि 20 साल बीत जाने के बावजूद दोनों पार्टियां स्थायी राजधानी तय नहीं कर पाईं.

उन्होंने कहा कि उक्रांद ने बीते अक्टूबर में ऐलान किया था कि तीन माह के भीतर सरकार गैरसैंण को स्थाई राजधानी घोषित करे या फिर वहां शहीद स्मारक बनाए, ताकि यह पता चल सके कि सरकार राजधानी को लेकर कितना गंभीर है.

वहीं उन्होंने भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार 3 माह के अंतराल में गैरसैंण में शहीद स्मारक नहीं बनाती है तो ऐसे में उत्तराखंड क्रांति दल को मजबूर होकर जनता के सहयोग से गैरसैंण में शहीद स्मारक का निर्माण खुद करेगी.

विशेष