Latest Newsउत्तराखंड

गायक किशन महिपाल को अश्लील रूप से ब्लैकमेल किए जाने की शिकायत दर्ज

उत्तराखंड के युवा लोक गायक किशन महिपाल ने साइबर सेल में खुद को अश्लील रूप से ब्लैकमेल किए जाने की शिकायत की है। किशन महिपाल के मुताबिक उन्हें एक अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आया था। युवती ने उनसे अश्लील बातचीत की और उसके बाद से लगातार धमकियां दी जा रही हैं।

किशन महिपाल ने अपने प्रशंसकों को सावधान करते हुए कहा है कि आजकल ऐसे एसएमएस और वीडियो कॉल से कुछ लोग एक प्लान के तहत अनजान लोगों को फंसाने की साजिश रच रहे हैं। वीडियो कॉल करते समय वो अश्लील बातें या कुछ वीडियो दिखाते हैं और स्क्रीन शॉट आदि का प्रयोग कर उसे एडिट करके वायरल करने की धमकी दे रहे हैं। उनका कहना है कि फैंस फोलोवर बढ़ाने की होड़ में बिना सोचे समझे किसी को भी अपने सोशल मीडिया से न जोड़ें। चूंकि उनके साथ ऐसा ही हुआ है। एक लड़की जो उन्हें फेसबुक से फॉलो कर रही थी। वह पिछले 6 महीने से उन्हें हाय लिखकर भेज रही थी। कुछ दिन पहले यवती ने उनसे कहा कि वो मुसीबत में है, कुछ बात करना चाहती है। उन्हें लगा शायद वह उत्तराखंडी संगीत इंडस्ट्री की फैन है, इसलिए उन्हें फॉलो करती है।

जब युवती ने उन्हें व्हाट्सप्प कॉल की तो उसका चेहरा साफ नहीं दिख रहा था। जब साफ दिखने लगा तो वो गलत हरकत करने लगी। इस पर उन्होंने तुरंत कॉल को कट कर ब्लॉक कर दिया। कुछ ही देर में उन्हें दूसरे नंबर से ब्लैकमेल किया जाने लगा। इस पर उन्होंने साइबर सेल देहरादून में शिकायत की है। बताया कि नंबर ट्रेस करने पर यह नम्बर उड़ीसा और राजस्थान का पाया गया। किशन ने आशंका जाहिर की कि इसके पीछे किसी बड़े गैंग की सुनियोजित साजिश है। उन्होंने अपने प्रशंसकों से ऐसी अनजान कॉल से सावधान रहने की अपील की है। प्रभारी साइबर सेल सतबीर बिष्ट ने कहा कि किशन महिपाल ने मौखिक जानकारी दी है। उनसे लिखित शिकायत देने को कहा गया है। लिखित शिकायत मिलते ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Response