Latest Newsउत्तराखंड

सीमान्त क्षेत्र गुंजी पहुंचे संचार सचिव कहा जल्द दुरुस्‍त होगी टेलीकॉम सेवा

पिथौरागढ़ : टेलीकाम विभाग के सचिव हरि रंजन राव गुंजी पहुच चुके हैं। गुंजी जाने से पूर्व उन्होंने धारचूला में प्रशासनिक, सुरक्षा बलों, बीआरओ आधिकारियों सहित क्षेत्र के समस्त ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की। इस मौके पर राव ने कहा कि नेपाल और चीन सीमा से लगे सभी गावों को संचार से जोड़ा जा रहा है। बीएसएनएल और जिओ के टावर लगाए जा रहे हैं। अभी तक जो टावर हैं उनकी क्षमता बढ़ाई जा रही है।

उन्होंने बैठक में मौजूद दूरसंचार और निजी संचार कंपनी के अधिकारियों से स्वीकृत समस्त टावरों का कार्य शीघ्र पूरा करने को कहा। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सभी गांवों को संचार से जोड़ने के लिए और टावर लगेंगे। प्रशासन से इस कार्य मे निर्देशित करने को कहा। सीमा पर स्थित गांवों में टावर लगाने, फाइबर लाइन बिछाने के लिए ग्रामीणों से सहयोग लेने को कहा। बैठक में ही ग्राम प्रधानों ने हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

बैठक में डीएम डा आशीष चौहान, एसपी लोकेश्वर सिंह, एसडीएम धारचूला एके शुक्ला, मुनस्यारी बीएल फोनिया, आईटीबीपी, एसएसबी, बीआरओ, दूरसंचार, निजी संचार कंपनियों के अधिकारी और चालीस के आसपास ग्राम प्रधान उपस्थित रहे। बैठक के बाद श्री राव हैलीकॉप्टर से गुंजी रवाना हो गए है। इससे पूर्व वह देहरादून से हैलीकॉप्टर से धारचूला हैलीपैड पर उतरे। जहां पर जिलाधिकारी ने उनकी आगवानी की। उनके साथ अमित सिन्हा हैं।

Leave a Response