देश/प्रदेश

देवभूमि में बढ़ेगी ठंड, कई जिलों में बर्फबारी की संभावना

देहरादून: देवभूमि में पलपल मौसम करवट बदल रहा है. पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाने के साथ ही हाड़कंपा देने वाली ठंड पड़ने लगी है. साथ ही सड़कों पर पाला गिरना शुरू हो गया है.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर हल्की और मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

मौसम विभाग ने 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है. उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग तथा पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का अंदेशा जताया गया है.

वहीं प्रदेश के नैनीताल, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है. मौसम में आए बदलाव से देवभूमि में ठंड बढ़ गई है. बीते कुछ दिनों से मौसम का तल्ख मिजाज लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है.

वहीं तापमान की बात करें तो आज प्रदेश के विभिन्न इलाकों के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाएगी. राजधानी देहरादून में आज अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वही न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री तक रहेगा.

इसके अलावा पंतनगर में अधिकतम तापमान 28.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री तक रहेगा. मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 15.0 और न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री तक रहेगा. नई टिहरी की बात करें तो वहां अधिकतम तापमान 15.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री तक जाएगा.

विशेष