देश/प्रदेश

उत्तराखंड में शीतलहर का कहर जारी

देहरादून: राजधानी के पर्वतीय क्षेत्रों में अभी हाल ही में हुई बर्फबारी से पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है. बात अगर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों की करें तो यहां कड़ाके की ठंड के बीच घने कोहरे ने स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र का अनुमान है कि गुरुवार को प्रदेश के सभी मैदानी और पहाड़ी इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. हरिद्वार और उधम सिंह नगर भी कोहरे की चपेट में रहेगा.

वहीं दून में शीतलहर के बीच आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 21 दिसंबर से और अधिक ठंड बढ़ने की आशंका जताई है.

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में आगामी 21 दिसंबर से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा, जिससे मैदानी इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के बीच ठंड में भी हो सकता है. वहीं 2500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है.

उधर प्रदेश के अलग-अलग जगहों के तापमान की बात करें तो राजधानी देहरादून में अधिकतम तापमान 17.0 डिग्री वहीं, न्यूनतम 7.2, पंतनगर में अधिकतम तापमान 12.8 , और न्यूनतम 10.0, मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 14.0 और न्यूनतम 0.3 वहीं नई टिहरी का अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री तक रहने के आसार हैं.

विशेष