विविध

गुजरात में कोस्ट गार्ड और ATS ने पाकिस्तानी नाव में सवार 7 लोगों को पकड़ा

अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास गुजरात ATS और भारतीय कोस्ट गार्ड ने बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard ) अरिंजय ने समुद्री सीमा से पाकिस्तान के सात नाव चालकों को पकड़ा है. ये पाकिस्तानी नाव ‘अल नोमान’ (Al Noman) को भारतीय सीमा में लेकर आ रहे थे.

गुजरात एटीएस द्वारा मिले खुफिया इनपुट के बाद भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard ) अरिंजय ने भारतीय समुद्री सीमा में पाकिस्तानी नाव ‘अल नोमान’ (Al Noman) को 7 चालकों के एक दस्ते के साथ पकड़ लिया. इस नाव से प्रतिबंधित चीजें लाए जाने का संदेह है. अधिकारियों के मुताबिक, नाव और उसके चालक दल के सदस्यों को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले के ओखा बंदरगाह लाया जाएगा.

280 करोड़ की ड्रग्स हुई थी बरामद 

बता दें कि इससे पहले कई बार समुद्री रास्ते के जरिए पाकिस्तान की ओर से ड्रग्स सप्लाई करने की कोशिश की गई थी. कुछ दिन पहले ही गुजरात एटीएस और इंडियन कोस्ट गार्ड ने संयुक्त ऑपरेशन में 280 करोड़ रुपये की लागत की 56 किलो ड्रग्स पकड़ी थी. इस कार्रवाई में 9 पाकिस्तानी फिशरमैन को भी गिरफ्तार किया गया था, जो फिशिंग की आड़ में नाव से ड्रग्स सप्लाई कर रहे थे.

सीमा में घुसने से पले ही पकड़ लिया गया

ATS को जानकारी मिली थी कि ड्रग्स की सप्लाई होने वाली है फिर कोस्ट गार्ड की मदद से सीमा पार से आ रही बोट पर नजर रखी जा रही थी. सीमा में घुसने से पहले ही इसे पकड़ लिया गया. जिस बोट से ड्रग्स पकड़ा गया, उसका नाम अल हज था. अधिकारियों के मुताबिक नाव और उसके चालक दल के सदस्यों को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ बंदरगाह लाया गया.

Leave a Response