देश/प्रदेश

देहरादून में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रशासन के वरिष्ठ आलाधिकारियों के साथ बैठक की

देहरादून: देशभर में फैल चुके कोरोना महामारी के चलते 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है, जिसको और ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज आलाधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में आगे की कार्य योजना पर आत्ममंथन किया गया.

दरअसल, देश में लॉकडाउन का आज ग्यारहवां दिन है. आने वाले दिनों में इस 21 दिन के लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए प्रदेश के सीएम ने आलाधिकारियों की बैठक कर रोडमैप तैयार किया.

इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, कि 14 अप्रैल से लॉकडाउन खुलने के आसार हैं. लेकिन इसके बाद भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना ही होगा. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया, कि लॉकडाउन खुलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए कार्य योजना तैयार कर की जाए.

वहीं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, जो लोग कोरोना वायरस से बचाव के कार्यों में सहयोग नहीं करेंगे, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. सीएम ने बताया कि इसके लिए सभी धर्मगुरुओं और बुद्धिजीवियों का सहयोग लिया जाएगा.

वहीं, सीएम की इस बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, सचिव अमित नेगी और एडीजी विनय कुमार मौजूद रहे.

विशेष