देश/प्रदेश

CM त्रिवेंद्र ने ऑल वेदर रोड को लेकर दिए सख्त निर्देश

देहरादून: उत्तराखंड में शुरू होने वाली चारधाम यात्रा सीजन को लेकर प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऑल वेदर रोड को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि यात्रा सीजन से पहले रोड कटिंग का काम पूरा कर लें और यात्रा के दौरान केवल रिटेनिंग वॉल का काम करें.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने बताया कि आगामी अप्रैल माह में शुरू होने जा रहे यात्रा सीजन को देखते हुए ऑल वेदर रोड को लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं कि यात्रा शुरू होने से पहले रोड कटिंग का काम रोक दें और यात्रा के दौरान बिल्कुल भी मार्ग को बाधित न करें. यात्रा सीजन के दौरान केवल रिटेनिंग वॉल का काम जारी रखें.

अप्रैल माह के आखिरी से शुरू होने जा रहे यात्रा सीजन के दौरान यात्रियों का दबाव उत्तराखंड में अपने चरम पर रहता है. ऐसे में ऑल वेदर रोड की प्रगति पर इसका असर पड़ना स्वाभाविक है. इसे लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि ऑल वेदर का काम बहुत तेज गति से चल रहा है और वो इससे संतुष्ट हैं. एनजीटी या फिर कुछ तकनीकी पहलुओं को छोड़ दिया जाय तो प्रदेश में ऑल वेदर रोड का काम पूरी रफ्तार से चल रहा है, लेकिन आगामी यात्रा सीजन के मद्देनजर कुछ सख्त निर्देश दिए गए हैं.

उत्तराखंड में चल रहे ऑल वेदर रोड के काम को लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार लगातार संजीदा है. समय-समय पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय नेता ऑल वेदर रोड को लेकर समीक्षा करते आए हैं. अप्रैल माह से शुरू होने जा रही चार धाम यात्रा को लेकर ऑल वेदर रोड का निर्माण एक बड़ी चुनौती है.

विशेष