विविध

गई CM सोरेन की कुर्सी! ऑफिस ऑफ प्रॉफिट केस में विधायकी रद्द

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द हो गई है. इस बात की जानकारी सूत्रों ने दी है. जानकारी के मुताबिक सोरेन के मामले की रिपोर्ट चुनाव आयोग ने राज्यपाल को सौंप दी है, जिसका खुलासा आज यानी गुरुवार की दोपहर 2.30 बजे होगा. दरअसल, झारखंड के राज्यपाल फिलहाल दिल्ली में हैं और दोपहर दो बजे वो झारखंड पहुंचेंगे और 2.30 बजे चुनाव आयोग की रिपोर्ट को सार्वजनिक करेंगे. चुनाव आयोग के फैसले का सभी को इंतजार है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि हमने अभी तक आधिकारिक फैसला नहीं देखा है, इसलिए तब तक हम कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन लीज मामले में ऑफिस ऑफ प्रॉफिट को लेकर विधायक पद से अयोग्य ठहराने की मांग की गई थी. जिसके बाद मामला राजभवन ने चुनाव आयोग को रेफर कर दिया था. आयोग में दोनों पक्षों की ओर से दलीलें पेश की गई थी. चुनाव आयोग में 18 अगस्त को दलील पूरी हो चुकी थी. जिसके बाद अब आयोग ने अपनी राय राज्यपाल को भेजी है.

इस बीच झारखंड से BJP सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर कहा कि RSS के संस्कारों ने मुझे बड़ा किया,मेरा परिवार इमरजेंसी में जेल गया, भाजपा जैसी पार्टी ने मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को सांसद बनाया जिसके नेतृत्व कर्ता माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी पर हमें गर्व है. घोषणा थी कि अगस्त पार नहीं होगा,वहीं हुआ चुनाव आयोग का पत्र राज्यपाल जी को पहुंचा.

Leave a Response