नेतागिरी

सीएम पुष्कर धामी ने हेमवती नंदन बहुगुणा को जयंती पर दी श्रद्धांजलि

देहरादून: उत्तराखंड में आज स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती मनाई जा रही है. इस मौके पर मुख्यमंत्री सहित तमाम नेताओं ने स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा को श्रद्धांजलि दी. सीएम ने स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा के पुत्र विजय बहुगुणा और पौत्र सौरभ बहुगुणा की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे हिमालय पुत्र कहे जाने वाले हेमवती नंदन बहुगुणा को श्रद्धांजलि दी.

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, सुबोध उनियाल, सौरभ बहुगुणा, मेयर सुनील उनियाल गामा मौजूद थे. सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आवास में भी स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया.

पौड़ी में भी हेमवती नंदन बहुगुणा को याद किया: जिला मुख्यालय पौड़ी में भी स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा को याद किया गया. नगर वासियों ने उनकी मूर्ति को पुष्प अर्पित करके बहुगुणा के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया. नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने स्वर्गीय बहुगुणा के जीवन वृत्त पर रोशनी डाली. उन्होंने कहा कि हेमवती नंदन बहुगुणा अविभाजित उत्तर प्रदेश में 9वें सीएम थे. उन्होंने पहाड़ी क्षेत्रों के विकास के लिए पर्वतीय विकास मंत्रालय का गठन किया था.

Leave a Response