राष्ट्रीय

सीएम ने किया जयहरीखाल मॉडर्न आवासीय विद्यालय का शिलान्यास

कोटद्वार: रविवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जयहरीखाल पहुंचकर जयहरीखाल मॉडर्न आवासीय विद्यालय के जीर्णोंद्धार और नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने यहां हो रहे कार्यों को समय से निपटाने के निर्देश भी दिये. इसके बाद सीएम पौड़ी जिले के देवीखेत के राजकीय इंटर कॉलेज में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे.

जयहरीखाल दौरे के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अगर कोई अच्छा संस्थान जयहरीखाल में खुलता है तो इससे निश्चित रूप से जयहरीखाल के लोगों को फायदा मिलेगा.

उसके साथ ही यहां का विकास होगा. उन्होंने कहा हमारे पास उत्तराखंड में पचासों उदाहरण हैं, जहां पर इस तरह के निर्माणकार्यों के बाद विकास ने नई रफ्तार पकड़ी है.

सीएम ने कहा कि राजकीय इंटर कॉलेज जयहरीखाल में जो भवन बनने जा रहे हैं उनमें अगले सत्र में क्लासेज शुरू हो जाएंगी. सीएम ने कहा कि पौड़ी जिले में यह विद्यालय अपने आप में एक अलग तरह का विद्यालय बनेगा. यहां का स्टाफ अलग होगा व अन्य विद्यालयों से भिन्न होगा.

उन्होंने कहा कि यहां के छात्र-छात्राओं का स्टेट लेवल पर प्रतिभा के आधार पर सलेक्शन होगा. जिसके बाद उन्हें यहां पढ़ने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को भी इससे फायदा मिलेगा.

बता दें कि ये इंटर कॉलेज साल 1932 में स्थापित किया गया था. जयहरीखाल में खुलने वाले मॉर्डन आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवासीय विद्यालय खोलने का उद्देश्य गरीब मेधावी छात्रों को मुफ्त में क्वालिटी एजुकेशन उपलब्ध कराना है. छात्र देश और प्रदेश का भविष्य हैं, देश के भविष्य को संवारने के लिए छात्रों को क्वालिटी एजुकेशन देना जरूरी है.

विशेष