Latest Newsनेतागिरी

मुख्यमंत्री ने मसूरी में डीएलएफ द्वारा दी गई सीटी स्कैन मशीन का किया लोकार्पण

मसूरी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज मसूरी पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय में डीएलएफ फाउंडेशन द्वारा दी गई सीटी स्कैन मशीन (Computed tomography) का लोकार्पण किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने मसूरी टाउन हॉल में आयोजित भाजपा के द्वारा स्वागत समारोह में शिरकत की. जहां पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल और भाजपा के सभी युवा मोर्चो के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया. वहीं, इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किये जाने को लेकर अपना संकल्प दोहराया.

इस अवसर पर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सराहना करते हुए कहा कि आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश चहुमुंखी विकास कर रहा है. वहीं, लगातार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सरकार प्रदेश के विकास का कार्य कर रही है. उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष की सारी गणित एक बार फिर फेल हो गई है. जहां पर विपक्ष चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मात्र 20 सीटें दे रहा था. वहीं, एक बार फिर पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है.
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रधानमंत्री की कार्यशैली से काफी प्रभावित हैं. जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 घंटे काम करते हैं. वह उन्हीं के पद चिन्हों पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर प्रदेश की जनता का प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए जाने पर आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश की सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड को जल्द लागू करने जा रही है जिसके लेकर समिति का गठन कर दिया गया है.

उन्होंने इस मौके पर राज्य के आंदोलनकारियों के साथ 2 सितंबर 1994 की घटना का भी जिक्र किया और कहा कि वह संकल्प लेते हैं कि उत्तराखंड के आंदोलनकारियों और शहीदों के सपनों को साकार करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है. प्रदेश में एक परिवार से 2 बुजुर्गों को पेंशन देने का शासनादेश जारी हो गया है. वहीं, स्वच्छता कर्मचारियों को ₹500 रोज देने की भी घोषणा का शासनादेश जारी कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मसूरी के विकास के लिए भी कई योजनाओं के तहत काम किया जा रहा है. जिसमें मसूरी के भिलाड़ू स्टेडियम और गढ़वाल धर्मशाला के लिए ₹1.5 करोड़ स्वीकृत कर दिये गए हैं. वहीं, मसूरी निवासी राज्य आंदोलनकारी सुभाषिनी बर्तवाल का संपूर्ण इलाज सरकार के द्वारा किए जाने की भी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि राज्य आंदोलनकारी के 10 प्रतिशत आरक्षण को भी जल्द लागू करने के लिए सरकार काम कर रही है.

Leave a Response