उत्तराखंड

सीएम धामी ने चुनाव प्रचार में झोंकी ताकत, प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. आज प्रत्याशियों के नामांकन का आखिरी दिन है. जिसके लेकर प्रदेश भर में हर दल के प्रत्याशी नामांकन करा रहे हैं. वहीं, पार्टी के लिए चुनावी प्रचार में दिग्गज जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नानकमत्ता विधानसभा के झनकट में चुनावी सभा को संबोधित किया.

उधम सिंह नगर के सीमांत विधानसभा नानकमत्ता के झनकट में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपने 6 माह के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए जनता से बीजेपी की पक्ष में वोट देने की अपील की. सीएम ने नानकमत्ता विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी डॉ. प्रेम सिंह राणा के पक्ष में प्रचार किया.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा उत्तराखंड की जनता फिर से प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर वोट देने जा रही है. वहीं, मुख्यमंत्री जगह-जगह सभाएं कर सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को जनता को बता रहे हैं. साथ ही भारतीय जनता पार्टी के लिए समर्थन मांग रहे हैं.

वहीं, लालकुआं सीट इन दिनों प्रदेश की वीआईपी सीट बन गई है. जहां से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव मैदान में हैं तो, वहीं भारतीय जनता पार्टी से मोहन सिंह बिष्ट मैदान में उतरे हुए हैं. मोहन बिष्ट ने आज अपना नामांकन करते हुए शक्ति- प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पूरे शहर में जुलूस प्रदर्शन निकाला.

मोहन बिष्ट ने कहा कि इस बार स्थानीय बनाम बाहरी प्रत्याशी के मुद्दे पर चुनाव लड़ा जाएगा. क्योंकि हरीश रावत पैराशूट प्रत्याशी हैं. जबकि वह यहां के स्थानीय प्रत्याशी हैं. वह यहां की जनता के सुख-दुख में हमेशा सात रहे हैं. ऐसे में यहां की जनता उनको भारी बहुमत के साथ विजयी बनाने जा रही है.

वहीं, बीएचईएल रानीपुर से भाजपा प्रत्याशी आदेश चौहान के चुनाव कार्यालय का राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने उद्घाटन किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे. भाजपा प्रत्याशी आदेश चौहान दो बार से बीएचईएल रानीपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं और तीसरी बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने सभी कार्यकर्ताओं से चुनावों में जुटने की अपील की.

नरेश बंसल ने कहा केंद्र में मोदी सरकार और राज्य में धामी सरकार का होना उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है. लिहाजा एक-एक सीट भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है. बीएचईएल रानीपुर विधानसभा की जनता इस बार भी आदेश चौहान को अपना हीरो मान चुकी है. वहीं, भाजपा प्रत्याशी आदेश चौहान ने लोगों से अपने पक्ष में भारी मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए भाजपा ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. बूथ स्तर तक भाजपा का संगठन मजबूती से खड़ा है.

डोईवाला में 18 प्रत्याशियों ने किया नामांकन: नामांकन के अंतिम दिन आज डोईवाला में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा 18 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसमें बीजेपी के दो नेताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया . नामांकन के अंतिम दिन बीजेपी के प्रत्याशी बृजभूषण गैरोला ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया तो वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी गौरव सिंह चौधरी ने नामांकन पत्र दाखिल किया. बीजेपी के प्रत्याशी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे. वहीं बीजेपी से टिकट के दावेदार जितेंद्र नेगी और सौरभ थपड़ियाल ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया.

Leave a Response