Latest Newsउत्तराखंड

CM धामी ने मसूरी में किया पार्किंग और बहुउद्देशीय टाउन हॉल का लोकार्पण

मसूरी: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी पेट्रोल पंप के पास लगभग 32 करोड़ की लागत से 212 वाहनों के लिए बनी पार्किंग का लोकार्पण किया. साथ ही 18 करोड़ से बनने वाले बहुउद्देशीय टाउन हॉल की सौगात भी मसूरी वासियों को दी. इसके साथ ही शिफन कोर्ट से बेघर लोगों के लिये बनाई जाने वाली हंस कॉलोनी का भी मुख्यमंत्री धामी ने भूमि पूजन किया. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी का जोरदार स्वागत किया. कार्यक्रम के दौरान मसूरी विधायक गणेश जोशी भी मौजूद रहे.मसूरी में सीएम धामी ने 144 करोड़ की लागत से मसूरी यमुना पेयजल योजना के तहत मसूरी क्षेत्र में डाली जा रही पेयजल लाइनों का भी शिलान्यास किया. मसूरी से शिफनकोर्ट से बेघर हुए 84 परिवारों के विस्थापन के लिए मसूरी नगर पालिका द्वारा मसूरी आईडीएच बिल्डिंग के पास दी गई जमीन पर हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला के सहयोग से 5 करोड़ 42 लाख की लागत से बनने वाली हंस कॉलोनी का मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन किया. 

बता दें कि 32 करोड़ की लागत से बनी मल्टी लेवल पार्किंग में 212 वाहनों को पार्क करने की क्षमता पार्किंग में कैफेटेरिया, लिफ्ट, शौचालय के साथ रोजमर्रा के उपयोग में आने वाले सामानों की तीन दुकानों का निर्माण किया गया है. 18 करोड़ की लागत से बने टाउन हॉल में करीब 150 वाहनों को पार्क करने की क्षमता है. तृतीय तल में बहुउद्देशीय सभागार का निर्माण किया गया है. जिसमें 1000 से 1200 लोग एक समय पर शामिल हो सकते हैं. वहीं, चौथे तल पर 10 कमरों के गेस्ट हाउस का भी निर्माण किया गया है.

मसूरी टाउन हॉल में 150 वाहनों को पार्क करने का प्रावधान है. वहीं, एक बहुउद्देशीय सभागार का भी निर्माण किया गया है. जिसमें बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं. सुरक्षा की दृष्टि से सभी इंतजाम किये गये हैं. जिसमें फायर के सभी इक्विपमेंट्स लगाए गए हैं. पेयजल की समुचित व्यवस्था यहां पर की गई हैं. यहां 10 कमरों का गेस्ट हाउस भी तैयार किया गया है. मसूरी टाउन हॉल में 80 प्रतिशत मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण और 20 प्रतिशत मसूरी नगर पालिका की हिस्सेदारी है.

Leave a Response