Latest Newsउत्तराखंड

खटीमा में सीएम धामी ने किया उत्तराखंड की पहली क्रोकोडाइल सफारी का लोकार्पण

खटीमा: एक दिवसीय दौरे पर खटीमा पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सुरई वन रेंज में क्रोकोडाइल सफारी और जंगल सफारी का लोकार्पण किया. साथ ही सीएम ने चंपावत जनपद के टनकपुर स्थित नंदौर सफारी के गेट का लोकार्पण भी किया.सफारी लोकार्पण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि खटीमा को पर्यटन के क्षेत्र में स्थापित करने से क्षेत्र के युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा. इसके लिए महत्वपूर्ण प्रयास किया जा रहा है. अपने खटीमा दौरे पर सीएम धामी ने सुरई वन रेंज में यूपी बॉर्डर के पास ककरा में क्रोकोडाइल सफारी का उद्घाटन किया. ये सफारी उत्तराखंड की पहली क्रोकोडाइल सफारी है. 

वहीं, इसके बाद मुख्यमंत्री ने मेला घाट रोड स्थित सुरई वन रेंज में जंगल सफारी का विधिवत उद्घाटन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी गीता धामी के साथ जिप्सी में बैठकर जंगल सफारी का आनंद लिया. साथ ही सीएम ने सुरई जंगल सफारी के साथ टनकपुर में नंदौर जंगल सफारी गेट का भी लोकार्पण किया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा वन विभाग द्वारा पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार देने के लिए क्रोकोडाइल और जंगल सफारी का निर्माण किया गया था. उसका उन्होंने लोकार्पण किया है. इससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा साथ ही खटीमा पर्यटन के मानचित्र पर भी अंकित होगा.

Leave a Response