नेतागिरी

धारचूला की व्यास घाटी में सीएम धामी ने साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

पिथौरागढ़ :  धारचूला की चीन सीमा से लगी व्यास घाटी में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गुंजी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बुधवार दोपहर को साइकिल रैली को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाई।

आयोजन के लिए पूरा प्रशासनिक अमला गुंजी में जुटा हुआ है। साइकिल रैली के लिए देश के विभिन्न राज्यों के 58 प्रतिभागी सोमवार की देर रात गुंजी पहुंच चुका है।

मौसम ने दिया साथ 

पिथौरागढ़ में पिछले हफ्ते से ही चोटी पर बर्फबारी व तराई में बारिश-ओलावृष्टि हो रही है। पर यहां पर आयोजन से ठीक पहले मंगलवार शाम से ही मौसम साफ है। इससे साइकिल रैली में प्रतिभाग करने वाले साइकिलिस्टों को अभ्यास का पूरा मौका मिल गया।

कुटी यांग्ती में होगी राफ्टिंग

इस दौरान कुमांऊं मंडल विकास निगम द्वारा उत्त्तराखंड में सर्वाधिक ऊंचाई में कुटी यांग्ती में रीवर राफिटंग कराई जाएगी। रीवर राफ्टिंग बुधवार और गुरुवार को होगी। इसके अलावा वर्ड वॉचिंग होगी।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। सीमांत के पांच थानों धारचूला, पांगला, बलुवाकोट, जौलजीबी और अस्कोट से पुलिस अधिकारियों और जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। क्षेत्र में उच्च हिमालय में पहली बार हो रही साइकिल रैली को लेकर उत्साह बना हुआ है।

 

Leave a Response