देश/प्रदेश

बॉक्सिंग में सीआइएसएफ के मुक्केबाजों का जलवा

देहरादून,तृतीय शहीद ले. गौतम गुरुंग आमंत्रण बॉक्सिंग प्रतियोगिता के बैंटम वेट वर्ग में सीआइएसएफ की आभा सिंह और वेल्टर वेट वर्ग में सीआइएसएफ की ई मेमथाई देवी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर खिताब पर कब्जा जमाया।

गढ़ी कैंट स्थित गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज में चल रही प्रतियोगिता में सेमीफाइनल व फाइनल बाउट हुई। बैंटम वेट वर्ग के फाइनल में सीआइएसएफ की आभा सिंह ने जीबीसी-ए की मोनिका को हराकर खिताब जीता। वेल्टर वेट वर्ग के फाइनल में सीआइएसएफ की ई मेमथाई देवी ने जीबीसी-ए की स्वाति को हराकर खिताब अपने नाम किया। इसके बाद महिला वर्ग में लाइट वेट वर्ग के सेमीफाइनल में असम राईफल की अनी लामा ने जीबीसी-ए की शीतल को, सीआइएसएफ की लकिया सोइबम ने जीबीसी-बी की आयुषी भट्ट को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

लाइट वेल्टर वेट वर्ग में सीआइएसएफ की रेनूका देवदास ने जीबीसी-ए की प्रिंसी रावत को और असम राईफल की मोनू ने जीबीसी-बी की ममता को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में लाइट फ्लाई वेट वर्ग में बीईजी के सूरज सिंह ने आर्टि नासिक के शिवकांत को और जीआरआरसी के अंकित सिंह ने असम राईफल के एल दया सिंह को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

फ्लाई वेट वर्ग में आर्टि नासिक के एके रोशन ने जीबीसी-बी के जसमेर को और असम राईफल के सचिन ने बीईजी के वाई अर्जुन सिंह को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। बैंटम वेट वर्ग जीआरआरसी के परविंद्र पुंडीर ने बीईजी के यसाना सिंह को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

जिला फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से 17 नवंबर से लाला नेमीदास मेमोरियल जिला फुटबॉल लीग का आयोजन किया जा रहा है। लीग में 18 फुटबॉल क्लब प्रतिभाग कर रहे हैँ। एसोसिएशन के सचिव उस्मान खान ने बताया कि लीग का आयोजन पवेलियन मैदान में किया जाएगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली दो टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। 17 नवंबर को दोपहर दो बजे लीग का उद्घाटन मैच खेला जाएगा।

विशेष