राष्ट्रीय

‘मां काली’ के हाथ में सिगरेट और LGBT का झंडा, फिल्म के पोस्टर पर बवाल

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. फिल्म का पोस्टर इंडियन फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को रिलीज किया था. फिल्म के पोस्टर में ‘मां काली’ को सिगरेट पीते दिखाया गया है.  यही नहीं, उनके एक हाथ में त्रिशूल तो दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा दिखाया गया है. इन्हीं दो चीजों पर विवाद हो रहा है. यूजर लीना मणिमेकलई को अरेस्ट करने की मांग कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई को लोग जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं. कई लोग लीना मणिमेकलई को अरेस्ट करने की मांग भी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर #arrestleenamanimekalai ट्रेंड कर रहा है. लोगों का कहना है कि मेकर्स ने पोस्टर में मां काली का अपमान किया है. लीना मणिमेकलई पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है.

फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए बताया था कि उनकी इस फिल्म को कनाडा फिल्म फेस्टिवल (Rhythms of Canada) में लॉन्च किया गया है. वे अपनी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड थीं. लेकिन पोस्टर सामने आने के बाद तो लोगों ने इसे पूरी तरह से नकार दिया है.

Leave a Response