Latest Newsउत्तराखंड

रुद्रपुर में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर चिट फंड कंपनी ने 38 लाख ठगे

रुद्रपुर : स्वयं सहायता समूह के माध्यम से जमा रकम को दोगुना करने का झांसा देकर चिट फंड कंपनी के संचालक ने 38 लाख रुपया ठग लिया। इसके अलावा और भी लोगों के दो करोड़ रुपए ठगे जाने की संभावना व्यक्त की गई है। पीड़ित 32 महिलाओं की शिकायत पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एच 90, वार्ड नंबर 1 एच ब्लाक, ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी अंजली नंदी सहित 32 महिलाओं ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया था। जिसमें उन्होंने कहा कि छह वर्ष पूर्व रिपन सरकार पुत्र सुदामा सरकार निवासी वार्ड नंबर एक ट्रांजिट कैंप, गौर ढाली पुत्र दुलाल ढाली, विधान व्यापारी, दिनेश व्यापारी पुत्रगण स्व. कालीपद निवासी गोकुल नगरी स्वर्ग फार्म थाना बिलासपुर जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश, अमरीश मंडल पुत्र देव प्रसाद मंडल निवासी वार्ड नंबर एक जगतपुरा थाना रुद्रपुर ने उनको चिट फंड के बारे में समझा कर श्री हरि स्वयं सहायता समूह के सदस्य बनकर अपना रुपया समूह में जमा कर लगभग 2.6 वर्ष में डबल करने का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया।

उन्होंने आवश्यकता पड़ने पर और आवश्यकता पड़ने पर आपको इसी ब्याज में ऋण की सुविधा का लाभ भी देने का भरोसा दिलाया। कहा कि समूह रजिस्टर्ड है और उसमें खाता 6 वर्ष के लिए खोला जायेगा। पैसा जमा करने के लिए उन्होंने न्यूटन तरफदार पुत्र श्यामल निवासी ट्रांजिट कैंप को लगा दिया। उनके द्वारा 37 लाख 98 हजार 555 रुपया जमा कराया गया। जबकि अन्य लोगों द्वारा लगभग दो करोड़ रुपये समूह में जमा करा दिया।

समयावधि बीतने पर जब उन्होंने जमा धनराशि देने से साफ इन्कार कर उनको झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने के साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। इस दौरान उनको जानकारी मिली कि उनका समूह रजिस्टर्ड भी नहीं है। तब उनको अपने ठगे जाने का एहसास हुआ तो इसकी शिकायत ट्रांजिट कैंप पुलिस से की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। जिस पर उनको न्यायालय की शरण लेने को मजबूर होना पड़ा। पुलिस ने रिपन सरकार, गौर ढाली, विधान व्यापारी, अमरीश मंडल, दिनेश व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

Leave a Response