देश/प्रदेश

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद को दी भावपूर्ण श्रद्धाजंलि

रुद्रप्रयाग: कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद हुए हवलदार देवेन्द्र सिंह राणा को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी गुप्तकाशी पहुंचकर हेलीपैड पर शहीद को भावपूर्ण श्रद्धाजंलि दी। शहीद का पाíथव शहीर जैसे ही गांव पहुंचा, ग्रामीणों ने शहीद देवेन्द्र अमर रहे, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। जिससे पूरा गांव गुंजायमान हो गया।

हवलदार देवेन्द्र पुत्र भोपाल सिंह राणा का पाíथव शरीर सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर सेना के हेलीकॉप्टर से चारधाम हेलीपैड जाखधार पहुंचा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहले से ही यहां पहुंच चुके थे। मुख्यमंत्री ने शहीद देवेन्द्र के पाíथव शरीर पर पुष्प चढ़ाते हुए भावभीनी श्रद्धाजंलि दी। सड़क मार्ग से शहीद का पाíथव शरीर सेना के वाहन से पैतृक गांव तिनसोली में परिजनों के अंतिम दर्शनों के लिए लाया गया। शहीद का पाíथव शरीर गांव में पहुंचते ही लोगों का हुजूम शहीद के दर्शनों को उमड़ पड़ा। इस दौरान जन समूह ने शहीद देवेन्द्र अमर रहे नारे लगाए। इस दौरान ग्रामीणों ने सामाजिक दूरी का भी पूरा ख्याल रखा गया।

शहीद की पत्नी विनीता समेत पूरे परिवार व गांव वालों ने शहीद के पाíथव शरीर के दर्शन किए। इस दौरान परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। शहीद देवेन्द्र के पाíथव शरीर को देखकर सभी ग्रामीणों की आंखें भी नम हो गई। लगभग 11 बजे सड़क मार्ग से शहीद की अंतिम यात्रा मंदाकिनी नदी में उनके पैतृक घाट भीरी ले जाई गई। जहां पर सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

इस अवसर पर केदारनाथ विधायक मनोज रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह, सीएमओ डॉ. एसके झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

विशेष