Latest NewsUttarakhand

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की क्रिकेट टीम ने BJP युवा मोर्चा की टीम को 4 रन से हराया

राजधानी देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट ग्राउंड (Abhimanyu Cricket Ground, Dehradun) पर सीएम इलेवन और बीजेपी युवा मोर्चा इलेवन के बीच क्रिकेट मैच खेला गया. इस मैच में मुख्यमंत्री इलेवन की टीम विजयी रही. सीएम धामी की टीम में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, यतीश्वरानंद, विधायक सहदेव पुण्डीर, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अभिनव कुमार, एसएसपी देहरादून समेत सीएम स्टाफ के कई खिलाड़ी शामिल रहे. वहीं, दूसरी टीम की कप्तानी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (BJP Yuva Morcha national President Tejasvi Surya) ने की. सूर्या की टीम में युवा मोर्चा के सदस्यों ने मैच में प्रतिभाग किया.

सीएम धामी की टीम ने युवा मोर्चा को 50 रन बनाने का लक्ष्य दिया, जिसे युवा मोर्चा की टीम बनाने में असफल रही. सीएम धामी की टीम 4 रनों से विजयी हुई. मैच के बाद सीएम ने कहा आज मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच खेला गया. सभी ने बड़े उत्साह के साथ मैच का आनंद लिया. हालांकि, खेल के दौरान सीएम धामी को चोट भी लग गई. चोट लगने के बावजूद सीएम धामी नाबाद रहे.सीएम इलेवन टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका: देहरादून में सीएम एलेवन और BJYM के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेल गया. इस मैच में भाजयुमो ने टॉस जीतकर सीएम इलेवन को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. सीएम इलेवन की ओर से सीएम पुष्कर सिंह धामी और डीआईजी एसएसपी देहरादून जन्मेजय खंडूरी ओपनिंग करने उतरे.

पहली पारी की समाप्ति के बाद सीएम धामी की टीम ने तेजस्वी सूर्या इलेवन की टीम को 50 रन का लक्ष्य दिया. मुख्यमंत्री और टीम के कैप्टन धामी ने नाबाद रहकर 13 रन बनाए. सीएम धामी ने दो चौके लगाए. हालांकि, पारी के अंत में सीएम धामी हल्के चोटिल भी हो गए लेकिन उनकी चोट गंभीर नहीं लगी. 7-7 ओवर के इस मैच में भाजपा युवा मोर्चा की ओर से भाजयुमा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने गेंदबाजी का क्रम संभाला. उन्होंने पहले ही ओवर में डीआईजी खंडूरी को आउट कर दिया.

नाबाद लौटे सीएम धामी: खंडूरी के आउट होने के बाद वन डाउन बैटिंग करने आईएएस एमडीडीए वीसी बृजेश संत उतरे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहली बॉल में अपना खाता खोला. संत ने सीएम के साथ मिलकर सीएम इलेवन की पारी को आगे बढ़ाया. खेल के दौरान सीएम धामी के हाथ में हल्की चोट आई. तुरंत सीएम धामी के लेफ्ट हाथ में दर्द निवारक स्प्रे भी लगाया गया लेकिन फिर भी सीएम धामी नाबाद रहे.

एमडीडीए वीसी बृजेश संत बने मैन ऑफ द मैच: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की टीम मुकाबला 4 रनों से जीतने में कामयाब हुई. अंतिम ओवर में युवा मोर्चा की टीम को जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी. लेकिन युवा मोर्चा की टीम अंतिम ओवर में मात्र 3 रन ही बना पाई. इस तरह रोमांचक मुकाबले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की टीम जीत हासिल करने में कामयाब हुई. मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए एमडीडीए वीसी बृजेश संत को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बृजेश संत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ शानदार साझेदारी करते हुए टीम को संभालते हुए बेहतर स्कोर तक पहुंचाया और 21 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया.

Leave a Response

etvuttarakhand
Get the latest news and 24/7 coverage of Uttarakhand news with ETV Uttarakhand - Web News Portal in English News. Stay informed about breaking news, local news, and in-depth coverage of the issues that matter to you.