Latest Newsउत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने देहरादून के RTO दिनेश पठोई को किया सस्पेंड

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) आज जैसे ही देहरादून के आरटीओ ऑफिस (cm rto inspection) पहुंचे वहां का नजारा देखकर हक्के बक्के रह गए. राजधानी देहरादून के आरटीओ ऑफिस से 80 कर्मचारी और अफसर गायब थे. बुधवार सुबह अचानक देहरादून राजपुर रोड स्थित आरटीओ कार्यालय पहुंचकर सीएम ने औचक निरीक्षण (CM Pushkar Singh Dhami did surprise inspection of RTO) किया. इस दौरान पिछले लंबे समय से देहरादून आरटीओ की मिल रही शिकायतों पर और मौके का निरीक्षण करने पर दोषी पाए जाने के बाद आरटीओ दिनेश पठोई (RTO Dinesh Pathoi) को सस्पेंड कर दिया है.

चौंकाने वाली बात ये थी कि चारधाम यात्रा के पीक सीजन में आरटीओ के औचक निरीक्षण के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी को आरटीओ के 80 अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इससे मुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया. उन्होंने मौके पर ही आरटीओ दिनेश पठोई को सस्पेंड कर दिया. अनुपस्थित 80 कर्मचारियों और अफसरों का 1 महीने का वेतन रोकने के निर्देश दे दिए हैं.

कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारी की लापरवाही देखकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आरटीओ दिनेश चन्द्र पठोई को निलंबित करने के निर्देश दिये हैं. इस दौरान परिवहन सचिव अरविंद सिंह हयांकी को निर्देश देते हुए कहा कि जितने भी कर्मचारी समय होने के बावजूद उपस्थित नहीं हैं, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Response