Latest Newsउत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने हल्द्वानी में पीएम के रैली स्थल का निरीक्षण किया

हल्द्वानी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को हल्द्वानी पहुंचे. उन्होंने उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (Uttarakhand Open University) के दीक्षांत समारोह में प्रतिभाग किया. इस दौरान सीएम धामी ने हल्द्वानी व्यापार मंडल के कार्यक्रम में प्रतिभाग भी किया. कार्यक्रम में सीएम धामी ने नवनिर्वाचित व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई. सीएम धामी ने दीक्षांत समारोह और व्यापार मंडल के कार्यक्रम के अलावा मुख्यमंत्री कौशल विकास सेवा योजना (Chief Minister Skill Development Service Scheme) के तहत स्वरोजगार मेले में भी प्रतिभाग किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है. इसका लाभ उत्तराखंड के युवाओं को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कई ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसके लिए सरकार सब्सिडी के माध्यम से बैंक ऋण उपलब्ध करा रही है. इसे अपनाकर युवा स्वरोजगारी बन रहे हैं. 

वहीं, 30 दिसंबर को हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान में होने जा रही पीएम मोदी की रैली के मद्देनजर सीएम धामी ने जनसभा स्थल का निरीक्षण किया. सीएम ने अधिकारियों को रैली के तहत आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी पंकज भट्ट के अलावा डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे मौजूद रहे.

वहीं, मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस दौरे से उत्तराखंड के लोगों को काफी उम्मीदें हैं. पीएम मोदी को भी उत्तराखंड से काफी लगाव है, जिसके चलते पीएम मोदी उत्तराखंड बार-बार आ रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड की जनता को करोड़ों रुपए की योजनाओं की सौगात भी देंगे.

Leave a Response