उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सैन्य धाम के निर्माण कार्य में तेजी लाने को लेकर की बैठक

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैन्य धाम (Sainik Dham) को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने सैन्य धाम के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए.मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को सीएम आवास पर सैन्य धाम के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान सीएम धामी ने अधिकारियों से कहा कि कार्यों की चरणबद्ध कार्ययोजना बनाई जाये. साथ ही यह सुनिश्चित किया जाये कि निर्माण कार्य शुरू होने में बिल्कुल भी विलम्ब न हो.

इसके अलावा सीएम ने कहा कि सैन्य धाम के निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा सभी आवश्यक कार्रवाई समय पर पूर्ण की जाये. सैन्य धाम भव्य एवं दिव्य बनाया जायेगा. उत्तराखंड देवभूमि के साथ ही वीर भूमि भी है. इस बैठक में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद थे. बता दें कि सैन्य धाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है. बीते दिनों केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैन्य धाम का भूमि-पूजन किया था.

सीडीएस दिवंगत बिपिन रावत के नाम पर है प्रवेश द्वार: उत्तराखंड सरकार ने देहरादून में बन रहे सैन्य धाम के मुख्य प्रवेश द्वार का नाम सीडीएस जनरल दिवंगत बिपिन रावत के नाम पर रखा है. जनरल रावत का हवाई हादसे में निधन हो गया था. बिपिन रावत उत्तराखंड के पौड़ी जिले के निवासी थे. बिपिन रावत भारत के पहले सीडीएस थे.

Leave a Response