Latest Newsउत्तराखंड

काशी में मुख्यमंत्रियों के सम्‍मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी

वाराणसी/देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को बरेका प्रशासनिक भवन (Bareka Administrative Building) में बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी ने विकास मॉडल के साथ-साथ गुड गवर्नेंस पर भी चर्चा की. साथ ही यूपी खासकर बनारस मॉडल (Banaras Model) को अन्य शहरों में लागू करने का प्रस्ताव रखा गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, काशी के विकास मॉडल को देखें और इसे अपने यहां अपनाएं. अपने राज्यों में इसका प्रचार-प्रसार भी करें. इसके साथ ही राजनीतिक पृष्ठभूमि को और मजबूत करने पर भी चर्चा हुई. गौरतलब है कि 2022 में यूपी समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में संगठन की मजबूती और राजनीतिक समीकरण को मजबूत करने पर मंथन किया.

वहीं, मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में शामिल हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि बैठक में सुशासन को लेकर चर्चा हुई. इसके साथ ही अन्य प्रमुख विकास के मुद्दों पर मंथन किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है और आगे भी उनके नेतृत्व में भारत का विकास होगा. यह बात जनता भी समझ रही है. निश्चित तौर पर जिस तरीके से विश्वनाथ धाम की तस्वीर सामने आई है, उसने काशी के साथ-साथ अन्य प्रदेशों के समक्ष एक बेहतर विकास मॉडल को परिलक्षित किया है.

Leave a Response