Latest Newsनेतागिरी

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद है अवैध खनन के कारोबारी – कांग्रेस

देहरादून: प्रदेश की राजनीति में अवैध खनन हमेशा ही एक बड़ा मुद्दा रहा है. इस बार चुनाव से 10 दिन पहले कांग्रेस ने इस मामले पर भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद को कटघरे में खड़ा किया है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा राज्य में अवैध खनन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह खनन को स्मूथली चलाने की बात कह रहे हैं.गौरव वल्लभ ने कहा सरकार के कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद पर भी उन्हीं के कार्यकर्ता अवैध खनन कराने के आरोप लगाते रहे हैं. लिहाजा कांग्रेस की सरकार आने पर उन लोगों को जेल भेज दिया जाएगा, जो इस तरह से अवैध खनन कराने में सम्मिलित पाए जाएंगे.

गौरव वल्लभ ने कहा कांग्रेस एक जिम्मेदार पार्टी है. इसीलिए सरकार आने पर वह इस मामले को लेकर एक जांच भी करवाएगी. इस जांच में दोषी पाए जाने वाले सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा इस मामले में यदि मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें भी जेल जाना होगा. कांग्रेस की तरफ से अवैध खनन को लेकर हमलावर रुख के साथ ही भाजपा ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल ने कहा अवैध खनन किसकी सरकार में हुआ यह जनता जानती है.

उन्होंने हरीश रावत का नाम लेते हुए कहा कि हरीश रावत के मुख्यमंत्री रहते हुए प्रदेश में अवैध खनन के सारे रिकॉर्ड टूटे हैं. राज्य में अब तक सबसे ज्यादा खनन के पट्टे बांटने वाली सरकार में हरीश रावत की सरकार सबसे आगे रही है, लिहाजा जेल किस को जाना होगा यह तो वक्त ही बताएगा.

Leave a Response