नेतागिरी

मुख्यमंत्री ने खेलो मास्टर्स गेम्स के विजेता फुटबाल खिलाड़ियों को किया सम्मानित

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में नेशनल खेलो मास्टर्स गेम्स की स्वर्ण और कांस्य पदक विजेता फुटबाल खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी खिलाड़ियों को उनके अच्छे खेल प्रदर्शन के लिए बधाई दी। खेलो इंडिया के अंतर्गत आयोजित नेशनल खेलो मास्टर्स गेम्स का आयोजन दिल्ली के त्यागराज स्पोर्ट्स कोम्प्लेक्स में 30 अप्रैल से तीन मई तक किया गया। जिसमें उत्तराखंड की 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग और 50 वर्ष आयु वर्ग की फुटबाल टीम ने प्रतिभाग किया गया था।

देहरादून फुटबाल एकेडमी के संस्थापक एवं हेड कोच, खेलो मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन आफ उत्तराखंड के महासचिव वीरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेलों इंडिया, फिट इंडिया का अभियान युवाओं को प्रेरित कर रहा है। खेलो इंडिया, फिट इंडिया अभियान के क्रम में खेलो मास्टर्स गेम्स का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

नेशनल क्रिकेट एकेडमी की ओर से आयोजित होने वाले गर्ल्स अंडर-19 हाई परफार्मेंस कैंप के लिए क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड की खिलाड़ी नंदनी कश्यप का चयन हुआ है। नंदनी उत्तराखंड से कैंप में जगह बनाने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं।

बीसीसीआइ की ओर से एक से 31 अगस्त तक बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अंडर-19 बालिका वर्ग के लिए हाई परफार्मेंस कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। उत्तराखंड से नंदनी कश्यप को इस कैंप में शामिल किया गया है। नंदनी 31 जुलाई को बेंगलुरु स्थित कैंप में रिपोर्ट करेंगी।

Leave a Response