देश/प्रदेश

पंतनगर विश्विद्यालय में ज्वॉइनिंग दिलाने वाला धोखेवाज पुलिस की गिरफ्त से हुआ फरार

रुद्रपुर: पंतनगर कृषि विश्विद्यालय में ज्वॉइनिंग दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोपी देर रात पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया. जिसके बाद ड्यूटी में लापरवाही बरतने के चलते एसएसपी ने दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई है, जो कि हल्द्वानी और अल्मोड़ा में दबिश दे रही है.

अक्षय ओली जब ज्वॉइनिंग के लिए पंतनगर कृषि विश्विद्यालय पहुंचा तब उसे पता चला कि उसे फर्जी नियुक्ति पत्र देकर धोखाधड़ी की गई है. जिसके बाद सोमवार को हल्द्वानी में अक्षय ओली विनोद से मिला. वह उसे लेकर पंतनगर कृषि विश्विद्यालय पहुंचा. जैसे ही पंतनगर विवि के कुलपति को मामले का पता चला तो उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए.

जिसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने आरोपी विनोद को पुलिस के सुपुर्द करते हुए पूरे मामले की जानकारी दी. सोमवार देर रात आरोपी विनोद कुमार पांडेय पुलिस को चकमा देकर थाने से फरार हो गया. विनोद के फरार होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मामले में लापरवाही बरतने के चलते एसएसपी ने दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है.

एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया दो सिपाहियों की लापरवाही सामने आई है. जिन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही मामले की जांच सीओ सिटी अमित कुमार को सौंपी गयी है.

विशेष