देश/प्रदेश

लोहाघाट के रौंशाल में तीन दिनों से बीएसएनएल मोबाइल सेवा ध्वस्त, लोगों का फूटा गुस्सा

लोहाघाट : नेपाल सीमा से लगे दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र में पिछले तीन दिन से मोबाइल सेवा ध्वस्त हो गई है। सेवा दुरुस्त करने की मांग को लेकर गुरुवार को लोगों ने रौंशाल में प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि मोबाइल शो पीस होने के चलते लोगों का अपनों से संपर्क कट गया है।

लधियाघाटी क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क न होने से मोबाइल शो-पीस बन कर रह गए हैं। जिसके चलते क्षेत्र के ग्रामीणों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के ग्रामीण दीपक शर्मा का कहना है क्षेत्र के भिंगराड़ा, खरही, बालातड़ी, गड्यूडा, चल्थि्या, तलाड़ी, वैला, भाट पिनाना, महर पिनाना की 1500 की आबादी मोबाइल सिग्नल न मिलने से परेशान है। क्षेत्र में बीएसएनएल समेत किसी भी निजी कंपनी के सिग्नल काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने नेटवर्क में आई गड़बड़ी को ठीक न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

इस दौरान उन्होंने बीएसएनएल के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि बीएसएनएल सेवा लोगों के लिए जी का जंजाल बन चुकी है। बताया कि सेवा ध्वस्त होने से नेपाल सीमा से लगे कायल, भोजनी, डनगांव, रौशाल, कमलेड़ी, टुंटा बिष्ट, डुंगरा, सुल्ला, सिरोड़ी, पुंडिल, पासम, मटियानी, कुनाड़ी नीड़ आदि ग्राम पंचायतों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने शीघ्र सेवा बहाल न करने पर बीएसएनएल के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। इस मौके पर महादेव भट्ट, केदार राम, महेश भट्ट, रमेश राम, रमेश भट्ट, भगीरथ सामंत, बहादुर राम, किशन, मनोहर आदि मौजूद रहे।

सड़क किनारे नाली खोदते समय ओएफसी लाइन कट गई है। जिसके चलते नेटवर्क बाधित हुआ है। शीघ्र सेवा बहाल कर दी जाएगी।

संजय कनौजिया, जेई, बीएसएनएल

विशेष