देश/प्रदेश

गोपेश्वर बस स्टैंड में प्रशासन ने सरकारी फूड वैन के जरिए लोगों को मुफ्त दिया खाना

गोपेश्वर: गोपेश्वर बस स्टैंड में प्रशासन ने सरकारी फूड वैन के जरिए लोगों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है। इस फूड वैन में प्रतिदिन दाल, चावल लोगों को मुफ्त परोसा जा रहा है। यहां पर दोपहर से सायं तक भोजन के लिए लोग आ रहे हैं।

मोबाइल फिस आउटलेट वाहन जिला योजना से मत्स्य विभाग ने खरीदी थी। इसे स्वयं सहायता समूह को दी गई थी। यह गौचर, कर्णप्रयाग के बीच हाईवे पर भोजन परोसकर लोगों की आजीविका का साधन थी। लॉकडाउन के चलते जिला मुख्यालय पर भारी संख्या में मजदूर, नेपाली सहित अन्य लोगों को खाने की दिक्कतें हो रही थी। प्रशासन ने इस फूड वैन को गोपेश्वर में तैनात कर इसमें प्रतिदिन मुफ्त भोजन की व्यवस्था की है। प्रभारी मत्स्य अधिकारी जगदंबा प्रसाद का कहना है कि दो दिनों से संचालित इस वैन में प्रतिदिन 150 से अधिक लोग भोजन करने आ रहे हैं। वैन से निराश्रितों, मजदूरों सहित हर व्यक्ति को निश्शुल्क भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

एनटीपीसी ने मजदूरों को बांटी खाद्य सामग्री- एनटीपीसी के परियोजना प्रमुख राजेंद्र प्रसाद अहिरवार ने परियोजना में कार्य करने वाले मजदूरों को चावल, दाल, गुड़ व साबुन वितरित किए। दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूरों को यह खाद्य सामग्री वितरित की गई। परियोजना प्रमुख अहिरवार ने बताया कि 500 मजदूरों को राशन दिया गया। कहा कि मजदूरों को खाद्य सामग्री की कमी नहीं होने देंगे।

विशेष