चमोली

चमोली: होम क्वारंटाइन का उलंघन करने पर 5 प्रवासियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चमोली: जिले में प्रवासियों का आने का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ चमोली प्रशासन कड़ा रुख अपनाया हुआ है. इसके तहत कार्रवाई करते हुए पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. गैरसैंण ब्लाक में चैरासैंण गांव के दो निवासी कुछ दिन पहले मोहाली (पंजाब ) से गांव लौटे थे. होम क्वारंटाइन में रहने के बजाय ये दोनों गांव में बच्चों के साथ खेलते पाए गए. पुलिस ने इन दोनों लोगों को पकड़ कर भराड़ीसैंण में फैसलिटी क्वारंटाइन किया गया है. नारायणबगड़ के डुंग्री गांव निवासी को होम क्वारंटाइन से भागने के जुर्म में एफआईआर दर्ज की गई. इसे पकड़ कर फिर से क्वारंटाइन कर दिया गया है.

उधर, देवाल ब्लॉक के ताजपुर गांव में भी एक व्यक्ति मुबई से आने के बाद क्वारंटाइन जाने के बजाय सीधे अपने घर चला गया. जिला प्रशासन ने इस व्यक्ति को घर से उठाकर क्वारंटाइन में भेज दिया. साथ ही मुकदमा भी दर्ज किया है. पोखरी ब्लॉक में भी एक व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज हुआ. पोखरी कस्बे में किराए पर रहने वाला युवक कुछ दिनों पहले ही टिहरी से आया था. होम क्वारंटाइन में रहने के बजाय यह व्यक्ति आटा चक्की चलाते हुए पाया गया. पुलिस ने इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए राबाइका पोखरी में क्वारंटाइन किया है.

वहीं, जिलाधिकारी ने घर लौटे प्रवासियों को सख्त हिदायत दी है कि वे क्वारंटाइन का अनिवार्य रूप से पालन करना सुनिश्चित करें. कोई भी व्यक्ति निर्देशों का उल्लंघन या अवहेलना करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.