Latest Newsराष्ट्रीय

EPFO के जम्मू और श्रीनगर कार्यालय में सीबीआई का छापा

जम्मू: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के जम्मू कार्यालय में सीबीआई की टीम ने दबिश दी। पीएफ निकासी में धांधली की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि देशभर में सीबीआई की ओर से ईपीएफओ कार्यालयों में कार्रवाई की गई है। सोमवार को पुलिस के साथ टीम ने छापा मारा और कई तरह का रिकॉर्ड जब्त किए।

सीबीआई का छापा पड़ते ही हड़कंप मच गया। सीबीआई टीम ने पहुंचते ही पूरे कार्यालय को सील कर दिया। इसी तरह की कार्रवाई श्रीनगर ईपीएफओ कार्यालय में भी की गई। पिछले साल राज्य पीएफ कार्यालय में भी छापा मारा गया था। सूत्रों का कहना है कि दूसरे राज्यों के कई लोगों का ईपीएफओ खाता जम्मू में है। इनका जमा हुआ पीएफ फर्जीवाड़ा कर निकाल लिया गया। इसकी कई लोगों ने शिकायत की।

दरअसल, कोविड के वक्त सरकार ने व्यवस्था शुरू की थी, जिसमें पीएफ खाता धारक जमा राशि का 75 फीसदी दो बार निकाल सकते थे। कई लोगों ने इसके नाम पर फर्जी तरीके से पीएफ निकाल लिया। इसी के मद्देनजर सीबीआई ने यह कार्रवाई की है। हालांकि, पिछले साल कार्रवाई में यह सामने आया था कि कुछ लोग जम्मू से बाहर चले गए, जिनके खातों को बंद करके नए खाते बनाकर उनका जमा पैसा निकाल लिया गया।

Leave a Response