देश/प्रदेश

सिडकुल हरिद्वार के 56 ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, कामगारों का नहीं रखा ख्याल

हरिद्वार, जेएनएन। सिडकुल के कामगारों के लिए ठहरने और भोजन की व्यवस्था नहीं करने पर पुलिस ने 56 ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। लॉकडाउन के चलते फैक्टियां बंद होने पर ठेकेदारों ने कामगारों की तरफ से मुंह मोड़ लिया। रहने खाने का संकट खड़ा होने पर कामगारों को अपने घर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सिडकुल थाने की पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर ऐसे ठेकेदारों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शहर कोतवाली की पुलिस ने फर्जी पास पर सिडकुल के कामगारों को उत्तर प्रदेश ले जाने पर दो बसों को पकड़ा था। कामगारों ने पुलिस को बताया कि फैक्टियां बंद होने के बाद ठेकेदारों ने उनके रहने और खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं की। इसलिए उन्हें घर जाने को मजबूर होना पड़ा।

पुलिस ने एकम्स फार्मास्यूटिकल्स, सेलो, हेवल्स, रॉकमैन, सी एंड एस, शिवम आटोटेक समेत अलग-अलग कंपनियों में लेबर सप्लाई करने वाले अरविंद, जितेंद्र, शिवम, श्याम कुमार, सुंदर, विशाल, अमरीश, रोहताश, जयप्रकाश शुक्ला, अमित, राजकुमार, ¨प्रस, मोहित चौहान, मुकेश, प्रदीप, भरत, राकेश, घनश्याम, कैलाश, सोमवीर, जयप्रकाश, अरुण कुमार, सुशील, बाबूराम, शिवम, अमित चौहान, आलोक, प्रीतम, राहुल, प्रवीण चौहान, ठेकेदार पवन, बिट्टू, धर्म, राजेश शर्मा, मोहन, श्रीकांत, हेमराज, अवधेश, बृजपाल, अवनीश राणा व मनीष और कुछ अज्ञात सहित कुल 56 ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

विशेष