देश/प्रदेश

बाजार बंद होने की अफवाह के बाद नैनीताल बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़

नैनीताल : कोरोना वायरस को लेकर जितनी सतर्कता बरती जा रही है, लोगों में उतनी ही बेचैनी है। इसका असर बाजार में भी साफ देखने को मिल रहा है। कुमाऊं भर में बाजारों में लोगों की अच्‍छी-खासी भीड़ देखने के लिए मिल रही है। नैनीताल के मल्लीताल मंडी में शुक्रवार की सुबह बाजार बंद होने की अफवाह के बाद खरीददारों की भीड़ उमड़ पड़ी। ऐसे में जिला प्रशासन को लोगों को संभालने के लिए टीम भेजनी पड़ी। तिब्बती बाजार भी कोरोना संक्रमण से सतर्कता के लिए चलते बंद कर दिया गया है। हल्‍द्वानी और अन्‍य जिलों में भी बाजारों में ऐसी ही स्थिति बनती नजर आ रही है।

हाईकोर्ट में 15 अप्रैल तक सिर्फ अति आवश्यक मुकदमों की सुनवाई

उत्तराखंड हाईकोर्ट में 15 अप्रैल तक केवल अति आवश्यक मुकदमों की सुनवाई हो रही है। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश की अध्यक्षता में हुई फुल बेंच में लिए गए निर्णयों की अधिसूचना रजिस्ट्रार जनरल हीरा सिंह बोनाल द्वारा आज शायं को जारी की गई । अधिसूचना में कहा गया है कि 20 मार्च से हाईकोर्ट में केवल मृत्युदंड,बंदी प्रत्यक्षीकरण व सुरक्षा, सम्पत्ति ध्वस्तीकरण,जमानत प्रार्थना पत्र पर ही सुनवाई होगी । इन अर्जेंट मामलों की सुनवाई के लिए अधिवक्ताओं को मामले की अर्जेंसी का कारण बताना होगा। अधिवक्ता अर्जेंट मामले  से संबंधित प्रार्थना पत्र को हाईकोर्ट परिसर के बाहर रखे जा रहे ड्राप बॉक्स में भी डाल सकते हैं । जिस पर सम्बंधित न्यायाधीश निर्णय लेंगे

आधार पंजीकरण केंद्र बंद करने के दिए आदेश

कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जिले के सभी आधार पंजीकरण केंद्रों को बंद करने के आदेश दिए हैं। इस संदर्भ में स्‍पष्‍ट निर्देश दिया गया है कि गंभीर परिस्थितियों में किसी को आवश्यक सेवा प्राप्त करने के लिए कार्यालय के मुखिया से अनुमोदन प्राप्त करना अनिवार्य है। आदेश तत्काल प्रभाव से आगामी आदेशों तक लागू रहेंगे।

 

विशेष