विविध

बांदा में सपा नेता राम अवतार यादव के अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के बांदा में योगी सरकार का बुलडोजर लगातार गरज रहा है. बुधवार को प्रशासन ने सरकारी जमीन पर समाजवादी पार्टी (सपा) नेता रामऔतार यादव के अवैध कब्जे को बुलडोजर से ढहा दिया. अवैध कब्जे से एक तरफ का रास्ता भी बन्द था, जिसको मुक्त कराया गया. इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ अधिकारी मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि सपा नेता रामऔतार यादव के मुलायम सिंह यादव के बहुत करीबी हैं. साथ ही रामऔतार के भाई कमिश्नर भी रहे हैं. सदर तहसील क्षेत्र के सिंचाई विभाग केन कैनाल की जमीन पर मुबारक अली और रामऔतार उर्फ भाऊ ने अवैध कब्जा कर घर, बाउंड्रीवाल और गार्ड रूम बना लिया था.

प्रशासन के मुताबिक, इनके अवैध कब्जे से एक तरफ का रास्ता भी अवरुद्ध था, जिसकी शिकायतें लगातार मिल रही थी. जांच कराने के बाद अवैध जमीन खाली करने का निर्देश दिया गया था, जिस पर इनके द्वारा कब्जे को नहीं हटाया गया. बीते शाम प्रशासन की टीमों ने दोनों की अवैध कब्जे को मिनटों में ध्वस्त कर दिया.

रामऔतार, मुलायम सिंह के बेहद करीबी माने जाते हैं और वर्षों से समाजवादी पार्टी के नेता रहे हैं. इनके परिवार में कई अधिकारी भी हैं. भाई मूलचन्द्र यादव कमिश्नर रहे हैं जो रिटायर हो गए हैं. रामऔतार यादव से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने इस मामले पर कुछ बोलने से मना किया. हालांकि उन्होंने यह दर्शाया कि प्रशासन द्वेष भावना से कार्य कर रहा है.

वहीं तहसीलदार सदर पुष्पक ने बताया कि हमें सिंचाई विभाग से शिकायत मिली थी कि केन नहर पटरी पर अवैध अतिक्रमण घर, बाउंड्रीवाल बनवा लिया है, जिस पर SDM की मौजूदगी में हम सभी ने अवैध कब्जे को हटवाया.

Leave a Response