राष्ट्रीय

बसपा प्रत्याशी पर लाठी-डंडों से हमला

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में पहली बार हिंसा का मामला सामने आया है। बदरपुर विधानसभा सीट से बहुजन समाजपार्टी के उम्मीदवार नारायण दत्त शर्मा ने अज्ञात लोगों को पर लाठी-डंडों से हमला करने का आरोप लगाया है।

इस हमले में बसपा प्रत्याशी नारायाण दत्त शर्म को काफी चोट आई है। इस हमले में कांच के टुकड़ों के कारण वे घायल हुए हैं।

बसपा उम्मीदवार ने बताया कि बुधवार रात को उन पर यह हमला तब हुआ जब वह एक चुनाव से जुड़ी बैठक से वापस घर लौट रहे थे। पीड़ित नारायण दत्त शर्मा के मुताबिक, कई वाहनों से आए दर्जनभर लोगों ने उन पर हमला किया। इस हमले में उन्हें सिर में भी चोट आई है।

वहीं, बसपा प्रत्याशी ने इस हमले के लिए विरोधियों को जिम्मेदार ठहराया है, हालांकि हमले के लिए उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है।

उन्होंने यह भी बताया कि मैं जिन लोगों के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं ये हमला उन लोगों ने ही कराया है।

दक्षिण दिल्ली इलाके में आने वाला बदरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र  हरियाणा के फरीदाबाद जिले की सीमा से भी लगता है। ऐसे में इसे बदरपुर बॉर्डर के नाम से भी जाना जाता है।

बदरपुर विधानसभा सीट का गठन 1993 में किया गया था। फिलहाल इस सीट से आम आदमी पार्टी के नेता नारायण दत्‍त शर्मा विधायक हैं, लेकिन टिकट कटने के बाद वह बहुजन समाज पार्टी से चुनाव मैदान में हैं।

इस बार AAP से राम सिंह नेताजी, भाजपा से रामवीर सिंह विधूड़ी और कांग्रेस से प्रमोद यादव मैदान में हैं।

बता दें कि आगामी 8 फरवरी को दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।

आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस प्रमुख पार्टियां हैं, जिसके प्रत्याशी ज्यादातर सीटों पर एक-दूसरों को टक्कर दे रहे हैं।