Latest Newsराष्ट्रीय

‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीटिंग डिलीवरी’ किताब का हुआ विमोचन

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 20 सालों तक के कामकाज पर आधारित किताब ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीटिंग डिलीवरी’ का विमोचन बुधवार को किया गया। इस किताब का विमोचन उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू द्वारा किया गया। ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीटिंग डिलीवरी’ पुस्तक का विमोचन करते हुए, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने दुनिया को दिखाया कि सपने वास्तव में हासिल की जी सकती है। विमोचन समारोह के दौरान, नायडू ने पुस्तक के लेखकों को उनके “तीव्र विश्लेषण और ठोस प्रस्तुति” के लिए बधाई दी।

यह किताब एक दुर्लभ संकलन है

उन्होंने कहा, ‘लेखकों ने एक प्रतिष्ठित नेता की 20 साल की आकर्षक यात्रा की रूपरेखा का कुशलता से पता लरागकर इस किताब को लिखा है। नायडू ने आगे कहा, यह किताब एक दुर्लभ संकलन है जो पाठकों को आधुनिक भारत के सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित नेताओं में से एक के विकास के बारे में जानकारी देती है।’ उन्होंने आगे कहा कि आजादी के बाद पैदा हुए पहले प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई दामोदरदास मोदी ने पिछले 20 सालों में आजादी के बाद के भारत के इतिहास में लगभग 13 सालों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए और प्रधानमंत्री के रूप में आठ साल में एक अद्वितीय स्थान बनाया है।

वेंकैया नायडू ने बताय कि यह किताब विशिष्ट विचार प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं, अग्रणी, सक्रिय दृष्टिकोण और सर्वोत्कृष्ट, परिवर्तनकारी नेतृत्व शैली को प्रस्तुत करती है। उपराष्ट्रपति ने यह भी कहा कि यह प्रकाशन निश्चित रूप से पीएम मोदी को ‘डिकोड’ करने में मदद करता है, वहीं यह किताब यह समझने में मदद करता है कि कैसे वह अपने देश के लोगों के लिए बड़े सपने देखने का साहस रखते हैं।

लता मंगेशकर ने लिखी है किताब की प्रस्तावना

उल्लेखनीय हे कि यह इस किताब में कुल 21 अध्याय है, जो पीएम मोदी के अलग-अलग पहलुओं पर प्रकाश डालेंगे। सभी अध्याय विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल कर चुके लोगों द्वारा लिखे गए हैं। गौरतलब है कि इस किताब की प्रस्तावना लता मंगेशकर ने लिखी है। इस किताब का संपादन ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन ने किया है।

Leave a Response