राष्ट्रीय

दिल्ली में RSS और VHP इमारत को मिली बम से उड़ाने की धमकी

नई दिल्ली : उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या समेत देशभर में कई जगहों पर “सर तन से जुदा’ की तर्ज पर हत्याओं के बीच अब दिल्ली स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP), दिल्ली के कार्यालय को उड़ाने की सनसनीखेज धमकी मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपित युवक धमकी देते हुए अलग-अलग समय में दोनों कार्यालयों में पहुंचा था। एक जगह पर उसने रेकी की थी, जबकि दूसरी जगह पर कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी। उसने कहा कि उसके नबी के बारे में क्या बोले जा रहे हो, क्या समझ रहे हो आप, हमें भी बताना आता है।  इस कार्यालय को बम से उड़ा देंगे।

दरअसल, पहले वह युवक उदासीन आश्रम स्थित संघ कार्यालय पहुंचा। फिर वहां से झंडेवाला स्थित विहिप के प्रदेश कार्यालय पहुंचा। वहां वह विहिप के प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र गुप्ता को धमकी देने लगा। उसने कहा कि हमारे आका ने तय किया है इन सब कार्यालयों को बम से उड़ा देना है। जिसपर उन्होंने समझदारी दिखाते हुए, उसे एक कमरे में बंद कर दिया और पुलिस को बुला लिया। जानकारी के मुताबिक, झंडेवाला पुलिस ने धमकी देने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

उदासीन आश्रम स्‍थित संघ कार्यालय में संघ के शीर्ष पदाधिकारी तक प्रवास के दौरान रूकते हैं। वहीं झंडेवाला स्‍थित विहिप कार्यालय मंदिर परिसर मेंं ही स्‍थित है। जहां हजारों की संख्‍या में भक्‍तों की हमेशा मौजूदगी रहती है। गनीमत यह रही कि धमकी देने वाले युवक के पास कोई विस्फोटक वस्‍तु नहीं थी अन्‍यथा कोई बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती। विहिप प्रवक्‍ता विनोद बंसल ने युवक से कड़ाई से पूछताछ कर उससे मामले के रहस्‍योद्घाटन की मांग की हैै।

Leave a Response